Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

मनीष सिसोदिया की सेहत में हुआ सुधार!

SI News Today
Manish Sisodiya's health improved!

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार (19 जून) को कहा कि उनकी सेहत में तेजी से सुधार आ रहा है और वह आज से कामकाज शुरू करने का प्रयास करेंगे. गौरतलब है कि वह उप राज्यपाल कार्यालय में 13 जून से अनशन पर हैं और सेहत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. मूत्र में कीटोन का स्तर तेजी से बढ़ने और रक्त शर्करा का स्तर घटने के बाद सिसोदिया को सोमवार दोपहर करीब तीन बजे एलएनजेपी अस्पताल ले जाया गया था.

जिसके बाद उन्होंने मंगलवार को ट्विटर पर लिखा , ‘‘सुप्रभात!! चिकित्सकों की देखरेख और आपके आशीर्वाद से मेरी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. कल मेरा कीटोन स्तर 7.4 था और रक्तचाप 184/100 तक पहुंच गया था. इससे किडनी पर असर पड़ सकता था लेकिन अब सबकुछ नियंत्रण में है. यदि चिकित्सक अनुमति देंगे तो मैं आज से ही काम पर लौट आऊंगा.’’

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की सेहत खराब होने के बाद उन्हें रविवार रात एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. अब उनकी हालत स्थिर है. शनिवार को चिकित्सकों के दल ने सिसोदिया और जैन की जांच की. जैन पिछले मंगलवार से उप राज्यपाल कार्याल में आमरण अनशन पर थे जबकि सिसोदिया ने अनशन बुधवार से शुरू किया था. केजरीवाल अपने सहयोगियों के साथ 13 जून से उप राज्यपाल अनिल बैजल के कार्यालय में धरने पर बैठे हैं. वह बैजल से आईएएस अधिकारियों की हड़ताल (आप के मुताबिक) खत्म करने का निर्देश देने और राशन को घर – घर पहुंचाने की योजना को मंजूरी देने की मांग कर रहे हैं.

SI News Today

Leave a Reply