Friday, April 12, 2024
featuredमध्यप्रदेश

लालची दूल्‍हे को दुल्‍हन ने सिखाया सबक! किया ऐसा…

SI News Today

The greedy groom taught the bride to the lesson! Did this …

कहते हैं लालच बुरी बला और ऐसा करना एक दूल्‍हे और उसके परिवार को काफी महंगा पड़ गया. प्रदेश के नरसिंहपुर में एक बारात बिना दुल्‍हन के ही वापस लौट गई. पुलिस ने भी मामला संज्ञान में लेते हुए केस दर्ज कर लिया है.

मामला नरसिंहपुर जिले के मोहद गांव का है जहां 18 जून को बारात करेली से मोहद आयी थी. पिता ने अपनी लाडली की शादी में अपनी हैसियत से ज्यादा खर्च किया था. लेकिन शादी के दिन द्वार पर पहुंची बारात ने अचानक दूल्हे का लालच बढ़ा दिया और दूल्‍हे ने दुल्हन से मोबाइल फोन पर कहा कि मुझे मोटरसाइकल चाहिए. अचानक हुई मांग को बेटी ने पिता से साझा किया पर अपना सब कुछ लूटा चके पिता के पास इतना पैसा नहीं था कि वह इस मांग को पूरी कर सके.

पिता को परेशान देख बेटी ने फैसला किया कि जिस पर सभी को नाज होगा. दुल्हन बनी बेटी ने दूल्हे को साफ मना कर दिया कि मैं अब तुम जैसे लालची से शादी नहीं करूंगी. जैसे ही ये बात बाराति‍यों को पता चली उन्होंने लड़की पक्ष के साथ मारपीट शुरू कर दी. मामला जैसे-तैसे शांत हुआ पर बारात को बेरंग ही लौटना पड़ा.

दुल्हन के मन में कोई दुख नहीं है और वह आदर्श है उन बेटियों के लिए जो दहेज लालचियों के भेंट चढ़ गईं. दुल्‍हन कलावती कहती है ऐसे लोगों के साथ ऐसा ही सलूक होना चाहिए. पिता ने बेटी की शादी में वो सब तैयारी की थी जो एक पिता को करनी चाहिए पर सब बर्बाद हो गया. दुल्‍हन के पिता का कहना है कि सब कुछ खराब हो गया इस महंगाई में खर्च से कर्ज बढ़ गया लेकिन बेटी के इस फैसले से उन्हें जरा सा भी मलाल नहीं है. वही दुल्‍हन की मां भी बेटी के फैसले से खुश हैं और कहती हैं कि बेटी ने सही कदम उठाया है. ऐसे लालची लोगों को यही सजा मिलनी चाहिए. पिता भी कानून से अब न्याय चाहते हैं.

पुलिस ने भी मामला संज्ञान में लेते हुए केस दर्ज कर लिया है. करेली की आमगांव चौकी में शिकायत के बाद अब आगे की कार्यवाही का इंतजार है. देश की बेटियों को जो शिक्षा कलावती ने दी है वह उसके हौसले की कहानी के रंग को कभी भी फीका नहीं पड़ने देगा.

SI News Today

Leave a Reply