Friday, March 29, 2024
featured

यूट्यूब ट्रेंडिंग लिस्ट में छाए हुए हैं अपकमिंग फिल्मों गाने: World Music Day

SI News Today

Youtube is featured in the trending list: Upcoming movies: World Music Day

#WorldMusicDay

‘वर्ल्ड म्यूज़िक डे’ यानि विश्व संगीत दिवस 21 जून को मनाया जाता है। आज ही के दिन अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस भी मनाया जाता है। योग और संगीत का एक अनोखा ही संबंध है। म्यूज़िक हमेशा से ही मनोरंजन का ज़रिया रहा है, साथ ही साइंस के मुताबिक म्यूज़िक हेल्थ के लिए भी अच्छा है।

आप भी सुबह ऑफिस जाते वक्त या एक थकान भरे दिन के बाद म्यूज़िक सुनना पसंद करते होंगे? यूट्यूब पर कोई न कोई म्यूज़िक वीडियो टॉप ट्रेन्ड में आपको दिख ही जाती होंगी। आपको बता दें कि जो फिल्में अभी तक रिलीज़ भी नहीं हुई उनके गाने दर्शकों को बहुत पसंद आ रहे हैं। जिनमें से कुछ चुनिंदा फिल्मी गानों के बारे में हम आपको बताते हैं।

लिस्ट में सबसे पहले 29 जून को आने वाली रणबीर कपूर स्टारर मूवी ‘संजू’ का गाना ‘मैं बढ़िया तू भी बढ़िया’ है, जिसे 2.6 करोड़ लोग देख यूट्यूब पर देख चुके हैं। वहीं इस गाने को यूट्यूब पर 2 लाख से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। ‘मैं बढ़िया तू भी बढ़िया’ गाने को सोनू निगम और सुनिधि चौहान ने अपनी आवाज़ दी है। रोहन-रोहन ने इसका म्यूज़िक कम्पोज़ किया है।

अगला नंबर ‘संजू’ मूवी के ही ‘कर हर मैदान फतह’ का है। इस गाने को अब तक 2.5 करोड़ लोग देख चुके हैं, जिसे 3 लाख से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है। इस गाने को सुखविंदर सिंह और श्रेया घोषाल ने गाया और म्यूज़िक विक्रम मॉंटरोज़ ने दिया है।

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ की ‘सूरमा’ का गाना ‘इश्क़ दी बाजियां’ जिसे खुद दिलजीत दोसांझ ने ही गाया है। दो ही दिन में ‘इश्क़ दी बाजियां’ 1.1 करोड़ व्यूज़ और 122 हज़ार लाइक्स बटोर चुका है। फिलहाल यह गाना यूट्यूब टॉप ट्रेन्ड की लिस्ट में 11वें नंबर पर है।

यूट्यूब टॉप ट्रेन्ड की लिस्ट में पहले नंबर पर श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर और शाहिद कपूर के भाई ईशान की आने वाली डेब्यू फिल्म ‘धड़क’ का टाइटल ट्रैक है। ‘धड़क’ के टाइटल ट्रैक ने रिलीज़ होते ही ट्रेन्डिंग लिस्ट में पहले पायदान पर कब्जा कर लिया है।

एक ही दिन में ‘धड़क’-टाइटल ट्रैक ने यूट्यूब पर 90 लाख से ज्यादा व्यू कमाए। गाने का म्यूज़िक अजय-अतुल ने तैयार किया और आवाज़ संगीतकार अजय और श्रेया घोषाल ने दी है। करन जौहर ने भी इस सफलता को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

SI News Today

Leave a Reply