Saturday, April 20, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

कांग्रेस नेता ने किया परवेज मुशर्रफ के बयान का समर्थन! कहा…

SI News Today
Congress leader did the support of Parvez Musharraf's statement! said...

जम्मू कश्मीर में सियासी हलचल के बाद कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज का बड़ा बयान सामने आया है. पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने एक बयान का सैफुद्दीन ने समर्थन करते हुए कहा है, ‘मैं उनकी बातों से समर्थन रखता हूं कि कश्मीर में रहने वालों को अगर मौका मिलें तो वह भारत या पाकिस्तान का हिस्सा बनने की बजाय आजाद होकर ज्यादा पंसद करेंगे.’

सोज ने कहा कि मुशर्रफ ने लगभग 10 साल पहले जो बयान दिया था, वह वर्तमान में जम्मू कश्मीर के हालातों पर ठीक बैठता है. उन्होंने यह भी कहा कि यह सब जितना कहना आसान है, उतना ही कश्मीर को आजादी मिलना मुश्किल है. मुशर्रफ के बयान का समर्थन करते हुए सोज ने यह भी कहा है कि कांग्रेस पार्टी का इस बयान से कोई लेना देना नहीं है.

हुर्रियत और अलगाववादियों से बात करें केंद्र सरकारः सोज
सोज ने कहा कि जम्मू कश्मीर में शांति के लिए केंद्र सरकार को हुर्रियत और अलगाववादी नेताओं से बात करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि घाटी में बिना हुर्रियत और अलगाववादियों के समर्थन के शांति बहाल करना नामुमकीन सा काम है.

कुछ दिनों पहले ही घाटी में लागू हुआ है राज्यपाल शासन
उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी और रमजान के महीने में सीजफायर के ऐलान के बाद बढ़ी आतंकी घटनाओं, पाकिस्तानी गोलाबारी और अन्य मसले पर बीजेपी, पीडीपी गठबंधन पर बात ना बनने के कारण बीजेपी ने पीडीपी से समर्थन वापस ले लिया था. बीजेपी के समर्थन वापस लेने के बाद जम्मू कश्मीर में पीडीपी की सरकार गिर गई और सीएम महबूबा मुफ्ती को इस्तीफा देना पड़ा.

इन मुद्दों के कारण टूटा बीजेपी, पीडीपी गठबंधन

-रमजान में सीजफायर

-ऑपरेशन ऑलआउट पर राज्य सरकार का सहयोग ना मिलना

-घाटी में सेना के ऑपरेशन पर हुए मतभेद

-सुरक्षाबलों पर हो रही पत्थरबाजी पर सख्ती नहीं

-2019 लोकसभा चुनावों में पीडीपी गठबंधन से घाटी को नुकसान

SI News Today

Leave a Reply