Friday, March 29, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

राज्यपाल एनएन वोहरा ने ऑल पार्टी मीटिंग की रद्द!

SI News Today
Governor NN Vohra canceled all party meeting!

जम्मू एंड कश्मीर में भाजपा और पीडीपी गठबंधन टूटने के बाद राज्यपाल शासन लगाया जा चुका है. इसके बाद राज्य में उपजे राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए शुक्रवार (22 जून) को एक सर्वदलीय मीटिंग बुलाई थी. इस बैठक को राज्यपाल एनएन वोहरा ने रद्द कर दिया है. हालांकि अभी इस बैठक के रद्द होने का कोई कारण नहीं बताया गया है.

जम्मू एंड कश्मीर में बुधवार को राज्यपाल शासन लगा दिया गया. इसके साथ ही राज्य की विधानसभा को सस्पेंड कर दिया गया. 6 साल के लिए चुनी जाने वाली जम्मू एंड कश्मीर विधानसभा का कार्यकाल मार्च 2021 में समाप्त हो रहा है.

जम्मू एंड कश्मीर के राज्यपाल एनएन वोहरा का कार्यकाल भी 25 जून को खत्म हो रहा है. हालांकि कहा जा रहा है कि उनका कार्यकाल मौजूदा हालात को देखकर बढ़ाया जा सकता है. राज्यपाल वोहरा कश्मीर में ऐसे शख्सियत की रूप में जाने जाते हैं, जिसे सूबे की सियासत की हर नब्ज पता है. लोग उनके चेहरे पर भरोसा करते हैं. अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर मनमोहन सिंह और अब नरेंद्र मोदी ने उन पर समान रूप से भरोसा किया.

1959 पंजाब बैच के आईएएस अफसर वोहरा हर पार्टी की राज्य में पसंद बने. 2003 में तब के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने घाटी में सभी धड़ों से बातचीत के लिए वोहरा को ही चुना था. 2004 में मनमोहन सिंह की सरकार ने भी उन्हीं पर भरोसा जताया था. 2008 में वोहरा को राज्यपाल बनाया गया. 2013 में फिर से उन्हें वही जिम्मेदारी दी गई.

SI News Today

Leave a Reply