Friday, March 29, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

जम्‍मू-कश्‍मीर में ISIS की दस्‍तक, 4 आतंकी ढेर!

SI News Today

ISIS knock in Jammu and Kashmir, 4 terror piles!

जम्‍मू-कश्‍मीर की मिट्टी को निर्दोषों के खून से रक्‍तरंजित करने के लिए ISIS के आतंकियों ने घाटी में दस्‍तक दे दी है. ISIS के ये आतंकी पाकिस्‍तान से घुसपैठ कर आए विदेशी आतंकियों और हिजबुल मुजाहिद्दीन जैसे आतंकी संगठनों के साथ मिलकर J&K में आतंक की बड़ी वारदातों को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. ये आतंकी अपनी साजिश को अंजाम देने में सफल होते, इससे पहले सुरक्षाबलों को इन आतंकियों की भनक लग गई. जिसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्‍त टीम ने इन आतंकियों को दक्षिण कश्‍मीर के अनंतनाग जिले में आने वाले श्रीगुफवारा इलाके में ट्रेस कर लिया. सटीक योजना के तहत सुरक्षाबलों ने शुक्रवार सुबह श्रीगुफवारा के नौशेरा खीरम इलाके स्थिति मकान में छिपे सभी आतंकियों की घेराबंदी कर ली.

मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकी, एक जवान हुआ शहीद
सुरक्षाबलों ने जैसे ही इन आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा, तभी इन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब दिया. जिसमें चार आतंकियों को ढेर कर दिया गया. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने चारों आतंकियों के मारे जाने और उनके शव बरामद करने की पुष्टि कर दी है. आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच चल रही इस मुठभेड़ में जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) का एक जवान गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया. SOG के जवान को तत्‍काल समीपवर्ती अस्‍पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाके के दौरान उन्‍होंने देश के लिए सर्वोच्‍च बलिदान देते हुए अपनी शहादत दे दी. सुरक्षाबलों से जुड़े सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ में दो स्‍थानीय नागरिक भी हताहत हुए है, जिन्‍हें इलाज के लिए स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. जहां जहां इलाज के दौरान एक की मौत हो गई.

आतंकियों ने ली मकान मालिक की जान
सूत्रों के अनुसार, मुठभेड़ के दौरान आतंकियों की गोली का शिकार हुए दो स्‍थानीय नागरिक उस मकान के मालिक हैं, जिसमें आतंकियों ने पनाह ले रखी थी. सूत्रों ने मुताबिक, श्रीगुफवारा के नौशेरा खीरम इलाके स्थिति एक मकान पर आतंकियों ने कब्‍जा कर रखा था, उसी मकान के मालिक और उनकी पत्‍नी को आतंकियों ने सबसे पहले अपना निशाना बनाया. आतंकियों ने दोनों को गोलीमार कर घर से बाहर फेंक दिया. सुरक्षाबलों ने तत्‍काल इस दंपति को बिजबेहरा स्थिति सब डिस्ट्रिक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. दंपति ने सुरक्षाबलों को बताया कि आतंकियों ने उन्‍हें बंधक बनाकर उनके मकान में कब्‍जा कर रखा था. सुरक्षाबल के सूत्रों के अनुसार आतंकियों की गोली का शिकार बने इस दंपति की पहचान मोहम्‍मद यूसुफ और उनकी पत्‍नी हफीजा के रूप में हुई है. इलाज के दौरान यूसुफ की मौत हो गई है, जबकि हफीजा की हालत गंभीर होने के चलते उसे सौरा के SKIMS हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है.

सेना के दो जवान भी हुए जख्‍मी
सूत्रों के अनुसार आतंकियो से चल रही मुठभेड़ में सेना के दो जवान भी जख्‍मी हुए हैं. जिन्‍हें आर्मी बेस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. हालांकि अभी तक सेना के जवानों के जख्‍मी होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

ऑपरेशन प्रभावित करने के लिए पत्‍थरबाजी की कोशिश
श्रीगुफवारा में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के ऑपरेशन की सूचना मिलते ही पत्‍थरबाज सड़कों पर निकल आए. हालांकि इस बार पत्‍थरबाजों की संख्‍या इतनी नहीं थी, जितनी सीजफायर से पहले या सीजफायर के दौरान देखने को मिलती थी. पत्‍थरबाजों ने पत्‍थर फेंक सुरक्षाबलों के ऑपरेशन को प्रभावित करने की कोशिश की. सुरक्षाबल पत्‍थरबाजों की इस हरकत के लिए पहले से तैयार थे. लिहाजा, सुरक्षाबलों ने सटीक कार्रवाई करते हुए चंद मिनटों में पत्‍थरबाजों को अपने काबू में कर दिया. सूत्रों के अनुसार, सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कुछ पत्‍थरबाज चुटहिल भी हुए हैं.

SI News Today

Leave a Reply