Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

शिवपाल: अगर अखिलेश ने बड़ों की बात मानी होती तो दोबारा बनते सीएम!

SI News Today
Shivpal: If Akhilesh had accepted the advice of the elders, then the CM again!

@yadavakhilesh @shivpalsinghyad

समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को कहा कि अगर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ‘बड़ों’ की बात मानी होती तो वह दोबारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बन जाते. अखिलेश के चाचा और पार्टी में कभी उनके प्रतिद्वंद्वी रहे शिवपाल ने छोटे सरकार की मजार पर चादरपोशी के बाद संवाददाताओं से कहा कि अखिलेश और उनके चचेरे भाई सांसद धर्मेन्द्र यादव को उन्होंने गोद में खिलाया, परवरिश की, यहां तक कि उनकी शादी भी की, लेकिन युवा पीढ़ी अब किसी की नहीं सुनती है.

उन्होंने कहा, ‘‘अगर बड़ों की बात मानी गई होती तो आज प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार होती और अखिलेश मुख्यमंत्री होते और बिहार में भी सपा सरकार बनी होती. इसलिए हमारी नीचे स्तर तक के पदाधिकारियों के लिए यही सलाह है कि आपस मे सभी एकजुट रहे और लोगों को भी एकजुट करें.’’

शिवपाल ने अखिलेश द्वारा बसपा से गठबंधन की कोशिशों के औचित्य से संबंधित सवाल पर कहा कि वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सूझबूझ पर कोई सवाल नहीं उठाना चाहते. वह पार्टी के हित में सभी लोगों को एकजुट रखना चाहते है और वह हमेशा से सपा के लिए समर्पित है.

इस सवाल पर कि क्या वह सपा में हाशिये पर पहुंच गये हैं, पूर्व मंत्री ने कहा कि अगर वह हाशिये पर होते तो उनके पीछे जनता नहीं होती. वह अब भी जब कहीं जाते हैं तो बड़ी संख्या में लोग उन्हें बिना बताए पहुंच जाते हैं.गौरतलब है कि पिछले साल अखिलेश के मुख्यमंत्रित्व काल में हुए विधानसभा चुनाव से ऐन पहले सरकार और संगठन पर वर्चस्व के लिये सपा में दो गुट बन गये थे. इनमें से एक गुट अखिलेश का था, जबकि दूसरे गुट की अगुआई शिवपाल कर रहे थे.

आपको बता दें कि अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान दरार देखने को मिली थी. समाजवादी पार्टी के मंच से अखिलेश ने शिवपाल पर निशाना साधा था तो शिवपाल ने मंच से यहां तक कह दिया था कि ‘मुख्यमंत्री झूठ बोल रहे है’. यूपी विधानसभा चुनावों में सपा की हार के बाद दोनों के बीच मनमुटाव आखिरकार फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा की जीत के बाद दूर हुआ. अखिलेश यादव की अगुवाई में सपा की शानदार जीत पर पहली बार उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट कर बधाई दी थी. ये पहला मौका था जब शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव की अगुवाई में सपा को मिली सफलता की तारीफ की है. हालांकि ट्वीट में शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव का नाम नहीं लिया है.

शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट में लिखा था, ‘समाजवादी पार्टी की ऐतिहासिक विजय पर फूलपुर एवं गोरखपुर संसदीय क्षेत्र की जनता, समाजवादी पार्टी के कुशल नेतृत्व, कर्मठ कार्यकर्ताओं एवं विजयी प्रत्याशियों को बहुत-बहुत बधाई. कड़ी मेहनत व सामाजिक न्याय की साझी जमीन पर लिखी गई यह खूबसूरत कहानी मील का पत्थर साबित हो, ऐसी मंगल कामना.’

SI News Today

Leave a Reply