Friday, April 19, 2024
featuredबिहारस्पेशल स्टोरी

17 साल की लड़की का झकझोर देने वाला बयान- सोते वक्त रेप करते हैं पापा

SI News Today

Shocking statement of 17-year-old girl- Dad rape while sleeping.

        

बिहार के शेखपुरा जिले से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में माइग्रेन का इलाज करने आई एक लड़की ने अपने पिता पर ही कई बार रेप करने का आरोप लगाया। इलाज के दौरान उसने डॉक्टर को आपबीती सुनाई। 17 साल की पीड़ित लड़की ने डॉक्टर को बताया कि -“उसके पापा उसके साथ कई साल से उसके साथ रात में सोते वक़्त गलत काम करते हैं। पापा ने अपने मोबाइल पर उसकी अश्लील वीडियो बना रखी है।” डॉक्टर ने पुलिस को पूरी बात बताई, जिसके बाद मामला सामने आया। पुलिस ने लड़की के बयान के आधार पर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है और उसके पिता के खिलाफ POCSO ऐक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

पीड़ित लड़की को काफी दिनों से माइग्रेन की शिकायत थी। उसके सिर में लगातार दर्द बना रहता था, जिसके बाद वो और उसके पिता दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए आये थे, मगर लड़की का बयान जब डॉक्टर ने सुना तो उसके होश उड़ गए। डॉक्टर ने बिना देरी किये पुलिस को इस बात सूचना दी। पुलिस ने भी तत्परता दिखाई और तुरंत कार्यवाही करते हुए पीड़ित लड़की के बयान के आधार पर उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया।

इधर मनोचिकित्सक डॉक्टर का कहना है कि लगातार यौन शोषण होने से पीड़िता मानसिक तौर पर कमजोर हो गयी है और इसका उसकी बौद्धिक क्षमता पर भी काफी असर पड़ा है। यदि बचपन में हुए यौन शोषण से व्यक्ति को गहरे तनाव से ग्रसित कर सकती है। वहीं राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के 2016 के आंकड़े बताते हैं कि आर्थिक रूप से कमजोर तबके में रेप के सिर्फ 61 फीसदी मामलों की शिकायत होती है। ज्यादातर बच्चे आसान शिकार होते हैं क्यूंकि उन्हें विरोध का सही तरीका नहीं पता होता। उन्हें सबसे ज्यादा करीबी रिश्तेदारों से ही शोषित करते हैं, क्यूंकि उनपर कोई जल्दी शक नहीं करता।

SI News Today

Leave a Reply