Thursday, April 25, 2024
featuredदेश

अमित शाह बोले- 50 फीसदी वोट हासिल कर लें तो पूरा विपक्ष मिलकर भी नहीं हरा सकता!

SI News Today

Amit Shah said – if you get 50 percent votes, then the whole opposition can not be defeated!

@AmitShahOffice

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव में 50 प्रतिशत से अधिक मत प्राप्त करने और 50 साल तक सरकार चलाने के लक्ष्य को लेकर काम करने का आह्वान किया. पार्टी के विस्तार के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम ‘संपर्क फॉर समर्थन’ के तहत उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे पर आए बीजेपी अध्यक्ष शाह ने यहां सोशल मीडिया वॉलिन्टियर सम्मेलन में पूरे प्रदेश से जुटे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कठोर परिश्रम करने के साथ ही समुचित रणनीति अपनानी होगी.

विपक्षी दलों पर केवल सत्ता के लिए राजनीति करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा, ‘आज देश 2019 के लोकसभा चुनावों के मोड़ पर है. देश में विचारधाराओं का जो दंगल चल रहा है उसमें हमारी विचारधारा राष्ट्रवाद और अपनी संस्कृति को आगे बढ़ाने की भावना से जुड़ी है . हम फिर से देश का प्राचीन गौरव लौटाना चाहते हैं. यह काम कठिन और कठोर है लेकिन हमने इसे जानबूझकर चुना है.’

‘आज बीजेपी एक तरफ और बाकी विरोधी दल दूसरी तरफ’
शाह ने कहा कि एक समय में देश में कांग्रेस बनाम अन्य दल हुआ करते थे लेकिन आज उनकी पार्टी एक तरफ और बाकी विरोधी दल दूसरी तरफ हैं . हांलांकि, उन्होंने कहा, ‘यदि हम 50 प्रतिशत मत प्राप्त कर लेते हैं और बाकी सभी एक भी हो जाएं तो भी हमें कोई नहीं हरा सकता. साथ ही हमें विजय को स्थायित्व भी देना है इसलिए हमें 50 वर्ष तक पंचायत से संसद तक सरकारें चलाने का लक्ष्य लेकर काम करना है .’

उन्होनें कहा कि सोशल मीडिया के कार्यकर्ताओं को केन्द्र सरकार की उपलब्धियों व योजनाओं, प्रदेश सरकार के कार्यों सहित अन्य विषयों की भी पूरी जानकारी होनी चाहिए. उन्होनें इस संबंध में मोदी एप के उपयोग को भी महत्वपूर्ण बताया.

‘हमारा कार्यकर्ता भारत माता के लिए कार्य करता है’
शाह ने कहा कि हमारा कार्यकर्ता भारत माता के लिए काम करता है जबकि दूसरे दलों के कार्यकर्ता लाभ के लिये काम करते हैं. बाद में पार्टी विस्तारकों की एक बैठक में हिस्सा लेते हुए बीजेपी अध्यक्ष शाह ने सभी वर्गों को पार्टी से जोड़ेने की आवश्यकता जताते हुए कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की आत्मा हैं. शाह ने कहा कि बूथ स्तर तक पूरी रचना के बाद पन्ना पमुख बनाने का कार्य भी 31 जनवरी तक पूरा करना है . शाह ने लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में भी हिस्सा लिया तथा चुनाव की तैयारियों व रणनीतियों पर चर्चा की तथा सदस्यों को आवश्यक निर्देश दिए.

शाह ने की प्रणव पंड्या और स्वामी सत्यमित्रानंद गिरी से मुलाकात
इससे पहले, शाह ने रविवार को हरिद्वार में पार्टी के ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत गायत्री पीठ शांतिकुंज के प्रमुख प्रणव पंड्या और भारत माता मंदिर के प्रमुख स्वामी सत्यमित्रानंद गिरी से मुलाकात की और उनसे अगले साल होने वाले आम चुनावों के लिए समर्थन मांगा . शाह ने दोनों आध्यात्मिक संगठनों के प्रमुखों से मुलाकात के दौरान केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की चार साल की उपलब्धियों के विवरण का प्रपत्र भेंट किया तथा उन्हें जन—जन तक उसे पहुंचाने की भी अपील की .

अपने तय कार्यक्रम से करीब डेढ घंटा विलंब से शांतिकुंज पहुंचे शाह ने पहले अखंड ज्योति के दर्शन किए . बीजेपी अध्यक्ष शाह के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री रावत, पार्टी महासचिव सरोज, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष भट्ट, प्रदेश के शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक भी मौजूद रहे .

बाद में शांतिकुंज प्रमुख डॉ. पंड्या और शैल दीदी के साथ लगभग आधा घंटे चली वार्ता में बीजेपी अध्यक्ष ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी के लिए समर्थन मांगा . उन्होंने निवर्तमान शंकराचार्य स्वामी सत्यमित्रानंद महाराज से भी एकांत वार्ता कर पार्टी के लिए समर्थन और सहयोग मांगा .

हरिद्वार की दोनों प्रमुख संस्थाओं के देश भर में करोडों अनुयायी हैं . विहिप और बीजेपी के करीबी माने जाने वाले भारत माता मंदिर के संत सत्यमित्रानंद का भी देश भर खास तौर से गुजरात में व्यापक प्रभाव है .

दोनों आध्यात्मिक संगठनों के प्रमुखों से मुलाकात के बारे में बीजेपी अध्यक्ष शाह ने कुछ नहीं कहा जबकि बीजेपी ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया . हालांकि, मुलाकात के बाद शांतिकुंज प्रमुख डॉ. पंड्या ने मोदी सरकार के ‘गुड गवर्नेंस’ (सुशासन) की तारीफ की और कहा कि केंद्र सरकार की जनहित की कुछ योजनाओं को जन—जन तक पहुंचाने में शांतिकुंज अपनी भूमिका का निर्वहन करेगा .

एक सवाल के जवाब में उन्होंने साफ किया कि शांतिकुंज बीजेपी के पक्ष में सीधे—सीधे समर्थन या वोट देने की घोषणा नहीं करेगा . केंद्र सरकार की गंगा स्वच्छता अभियान के तहत ‘नमामि गंगे’ योजना और शांतिकुंज के गंगा स्वच्छता अभियान के बीच फर्क के सवाल पर उन्होंने कहा कि शांतिकुंज ने जनजागरण के माध्यम से नमामि गंगे से अधिक प्रभावी रूप से काम किया है .

SI News Today

Leave a Reply