Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशगोण्डाफैज़ाबाद

गोण्डा जिलाधिकारी के दिल्ली जाते ही खनन अधिकारी राजेश कुमार ने मचाई लूट

SI News Today

Mining officer Rajesh Kumar start looting with alliance of sand mining mafia’s as Gonda District Magistrate goes to Delhi.

    

गोण्डा जिले में मुख्यमंत्री द्वारा अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही के बाद भी अधिकारियों के अवैध कार्यों पर कोई खास फर्क पड़ता नहीं दिख रहा है। खनन अधिकारी राजेश कुमार द्वारा जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में धड़ल्ले से अवैध खनन करा कर उत्तर प्रदेश सरकार व श्री की छवि को धूमिल किया जा रहा है। आपको बता दें कि अभी बीते रविवार को गोण्डा जिलाधिकारी अनुसूचित जाति आयोग में पेश होने के लिए दिल्ली रवाना हुए हैं। उनके मुख्यालय छोड़ते ही खनन अधिकारी ने शिवा जी पुत्र जमुना सिंह निवासी तुलसीपुर माझा के साथ मिलकर बिना परमिट के मशीनों द्वारा अवैध बालू खनन को अंजाम देने का कार्य किया है।

हमारे सूत्रों द्वारा ज्ञात हुआ है कि शिवा जी पुत्र जमुना सिंह को गाटा संख्या 2511 में निजी भूमि खनन हेतु आवंटित की गई है तथा उनको 19 अप्रैल से 18 जुलाई तक के लिए खनन की स्वीकृति मिली है जो कि पूर्णतया गलत है क्योंकि शासन द्वारा 30 जून से 30 सितम्बर तक खनन पर रोक होने के बावजूद भी राजेश कुमार खनन अधिकारी द्वारा 18 दिन अतिरिक्त खनन की स्वीकृति दी गयी है। शिवा जी पुत्र जमुना सिंह को गाटा संख्या 2511 पर 32 हज़ार घनमीटर बालू खनन स्वीकृति भी मिली जो कि श्रमिकों द्वारा करवाई जानी चाहिए। लेकिन खनन अधिकारी के संरक्षण में खनन माफिया शिवा जी मशीनों द्वारा गाटा संख्या 2511 व स्वीकृति निजी भूमि से लगभग 1.5 किलोमीटर दूर गाटा संख्या 2510 पर बालू का अवैध खनन धड़ल्ले से करवा रहा है।

सूत्रों की मानें तो खनन माफिया एक दिन में करीब 500 ट्रक बालू बेच रहा है इतनी ज्यादा मात्रा में बालू का खनन मानव द्वारा असंभव है, जिसकी पुष्टि रॉयल्टी द्वारा की जा सकती है। आपको बता दें कि गोण्डा जिला खनन नीतियों और अवैध खनन को लेकर पिछले कुछ सालों से खासा चर्चा में रहा है। जिसमे कहीं न कहीं कई बड़े नेताओं और राजेश कुमार जैसे अधिकारियों की भी मिलीभगत साफ दिखती है। हमारी जिलाधिकारी प्रभांशु श्रीवास्तव से यह अपील है कि पिछले बीते वर्षों में हुए खनन अनियमिताओं को संज्ञान में लेते हुए वर्तमान में हो रहे अवैध खनन को रोक करके समस्त दोषियों पर कठोर से कठोर कार्यवाही करके अपनी और सरकार की साख को मजबूत करते हुए गोण्डा जिलाप्रशासन की छवि में सुधार करें।

related posts-

1. गोण्डा जिलाधकारी प्रभांशु श्रीवास्तव से S.I. न्यूज़ टुडे की खास अपील

2. मुख्यमंत्री की बड़ी कार्यवाही, लापरवाह गोंडा DM की छुट्टी

SI News Today
Pushpendra Pratap singh

Leave a Reply