Thursday, April 25, 2024
featuredदिल्लीलखनऊ

दिल्ली से लखनऊ की यात्रा होगी और आसान! जानिए कैसे…

SI News Today
Travel from Delhi to Lucknow and easy! Know how ...

आनंद विहार रेलवे स्टेशन से लखनऊ के बीच चलने वाली डबलडेकर ट्रेन के सेवा दिनों में रेलवे ने वृद्धि करने की घोषणा की है. इससे नई दिल्ली रेलवे से लखनऊ के बीच यात्रा करने वाले लगभग 1000 से अधिक लोगों को कनफर्म सीट मिल सकेगी. पहले यह ट्रेन सप्ताह में सिर्फ दो दिन, शुक्रवार व रविवार को चलती थी. तीन जुलाई से इस ट्रेन को शुक्रवार व रविवार के अलावा गुरुवार व मंगलवार को भी चलाने की घोषणा की गई है. इस ट्रेन के सेवा दिनों में वृद्धि के चलते आनंद विहार – लालकुआं एक्सप्रेस इंटरसिटी एक्सप्रेस के परिचालन समय में बदलाव किया गया है. यह गाड़ी पहले आनंद विहार रेलवे स्टेशन से दोपहर 2.05 बजे चलती थी. इसकी जगह पर अब इस ट्रेन को दोपहर 2.15 बजे चलाया जाएगा.

आनंद विहार टर्मिनल से लखनऊ के बीच चलने वाली विशेष ट्रेन की सेवाओं को 01 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है. यह ट्रेन 03 जुलाई से आनंद विहार रेलवे स्टेशन से हर मंगलवर व गुरुवार को व लखनऊ रेलवे स्टेशन से हर बुधवार व शुक्रवार को रवाना होगी. रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली लखनऊ मेल ट्रेन को 02 जुलाई से आलम नगर रेलवे स्टेशन पर भी रोकने का निर्णय लिया है. इस ट्रेन को प्रायोगिक तौर पर अगले छह महीनों तक इस स्टेशन पर रोका जाएगा. नई दल्ली रेलवे स्टेशन से चलने पर ये ट्रेन अगले दिन सुबह 6.25 बजे आलमनगर स्टेशन पर पहुंचेगी. इस स्टेशन पर एक मिनट रुकने के बाद ये ट्रेन यहां से 6.26 बजे यहां से चल देगी.

रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने दो और विशेष ट्रेनों की सेवाओं को बढ़ाने का निर्णय लिया है. आनंद विहार रेलवे स्टेशन से श्रीमाता वैष्णों देवी रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली विशेष साप्ताहिक ट्रेन की सेवाओं को 02 जुलाई से 31 जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. यह गाड़ी हर आनंद विहार रेलवे स्टेशन से हर मंगवार व शुक्रवार को रवाना होगी वहीं श्री माता वैष्णों देवी कटरा रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन हर सोमवार व गुरुवार को चलेगी. इसी तरह यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे वे सहारनपुर से अम्बाला के बीच चलने वाली विशेष ट्रेन की सेवाओं को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से लखनऊ होते हुए वाराणसी तक जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को 03 जुलाई को रद्द करने का निणर्य लिया गया है. यह गाड़ी 02 जुलाई को वाराणसी से रद्द रहेगी. जिन यात्रियों ने इस ट्रेन में आरक्षण कराया है वे टिकट रद्द करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं.

SI News Today

Leave a Reply