Friday, April 19, 2024
featuredदेश

उत्तरा बहुगुणा: अपमान सीएम ने किया है इसलिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए…

SI News Today

Uttara Bahuguna: The insult CM has done so he should apologize …

उत्तराखंड में सीएम के जनता दरबार में एक महिला टीचर उत्तरा बहुगुणा की गिरफ्तारी फिर उसके निलंबन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इस पूरे घटनाक्रम पर राज्य के शिक्षा मंत्री ने पीड़ित टीचर से माफी मांगी है. इस पर टीचर ने कहा कि भरे दरबार में मुख्यमंत्री ने उनका अपमान किया है. इसलिए माफी शिक्षा मंत्री को नहीं बल्कि खुद मुख्यमंत्री को मांगनी चाहिए. बता दें कि बीते 28 जुलाई को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जनता के दरबार में लोगों की समस्या सुन रहे थे. इस दौरान एक स्कूल टीचर 57 वर्षीय उत्तरा बहुगुणा अपने तबादले की गुहार लगाने लगी. इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें इस तरह की दरखास्त नहीं लगाने के लिए मना किया. टीचर ने अपनी उम्र और पहाड़ी इलाके में काफी लंबे समय से तैनाती होने की बात कही. इस पर त्रिवेंद्र सिंह रावत भड़क गए और फौरान ही महिला टीचर की गिरफ्तारी और बर्खास्तगी के आदेश दे दिए.

यह मामला मीडिया में खूब तूल पकड़ा और मुख्यमंत्री के व्यवहार की कड़ी आलोचना की जाने लगी. उधर, बर्खास्त महिला टीचर ने भी खुद को भ्रष्टाचारियों द्वारा शिकार होने का आरोप लगाया.  मुख्यमंत्री के आदेश में वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने टीचर को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि कुछ समय ही उन्हें रिहा कर दिया गया. साथ ही शिक्षा विभाग ने टीचर को बर्खास्त कर दिया.

इस मुद्दे पर खूब राजनीति होने के बाद राज्य के शिक्षा मंत्री ने पीड़ित महिला टीचर से माफी मांगी है. शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने शनिवार को उत्तरा बहुगुणा को फोन किया. अरविंद पांडे ने फोन पर आश्वासन दिया कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी और उनके साथ अन्याय नहीं होगा. पीड़िता ने कहा, ‘प्रदेश के शिक्षा मंत्री मुझसे क्यों माफी मांगें, जबकि मेरा अपमान मुख्यमंत्री ने किया है. मुख्यमंत्री को खेद व्यक्त करना चाहिए. मेरे आत्मसम्मान को चोट पहुंची है. किसी को भी मेरा अपमान करने का अधिकार नहीं है.’

SI News Today

Leave a Reply