Thursday, March 28, 2024
featuredटेक्नोलॉजी

OnePlus 6 का रेड एडिशन भारत में हुआ लॉन्च! जानिए फीचर्स…

SI News Today
OnePlus 6 Red Edition launches in India! Learn FEATURES ...

 

वनप्लस 6 का नया वैरियंट यानी रेड एडिशन भारत में लॉन्च कर दिया है. OnePlus 6 रेड एडिशन, एंबर जैसे इफेक्ट के साथ आता है. इसके बारे में दावा है कि यह खास क्राफ्टस्मैनशिरप और मेटेरियल डिज़ाइन से लैस है. यह मेटालिक रेड शिमर के साथ आएगा. यह रेड कलर वाले रियर के साथ आता है. नए रेड वेरियंट को लेकर वनप्लस फोन को 8 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वैरियंट में पेश किया गया है. खास बात है कि नए वनप्लस 6 रेड एडिशन की कीमत 39,999 रुपए है. नए कलर वैरियंट की बिक्री भारत में 16 जुलाई से शुरू होगी. रेड एडिशन को बनाने में कंपनी ने पुरानी तकनीक का इस्तेमाल नहीं किया है. रेड एडिशन में कंपनी ने ऑप्टिकल कोटिंग, फिल्म और ग्लास के छह पैनल का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा एक एंटी-रिफलेक्टिव लेयर का भी इस्तेमाल वनप्लस 6 को डिजाइन करने के लिए किया गया है. हैंडसेट में ट्रांसलूसेंट ऑरेंज लेयर है, जो रेड बेस लेयर के साथ मिक्स करके रेडियंट ग्लॉसी रेड लुक देता है.

फ़ोन में वर्टिकल ड्यूल रियर कैमरा सेटअप, 16 मेगापिक्सल प्राइमरी और 20 मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर से लैस है. कैमरा ड्यूल-एलईडी फ्लैश, अपर्चर एफ/1.7, ओआईएस और ईआईएस के साथ आता है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 16 मेगापिक्सल सोनी आईएमएक्स371 सेंसर है. फोन में 3300 एमएएच बैटरी है जो डैश चार्जिंग सपॉर्ट के साथ आता है.

8 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज
स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो वनप्लस 6 रेड एडिशन में 8 जीबी रैम और 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है. फोन में कैमरा, प्रोसेसर और सॉफ्टवेयर समेत बाकी सभी स्पेसिफिकेशंस ओरिजिनल वेरियंट वाले ही हैं. वनप्लस 6 में 6.18 इंच फुलएचडी+ (1080×2280 पिक्सल) फुल ऑप्टिक एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है. स्क्रीन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन है. फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है.

सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन
वनप्लस 6 रेड एडिशन में सिल्वर कैमरा लेंस भी है. वनप्लस का दावा है कि कंपनी के इतिहास में वनप्लस 6 अब तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला हैंडसेट बन गया है. वनप्लस ने जानकारी दी थी कि लॉन्च होने के 22 दिन के भीतर फोन की 10 लाख यूनिट बिक गईं.

SI News Today

Leave a Reply