Thursday, April 25, 2024
featuredटेक्नोलॉजीदेश

WhatsApp Spam मेसेज पर रोक लगाने के लिए बदलाव करने की तैयारी में

SI News Today

WHATSAPP prepares to make changes to spam messages

       

पिछले कुछ समय से वायरल हो रहे Videos और Fake Messages की वजह से अनेक झूठी अफवाहे फैलाकर लोग अशांति फ़ैलाने की कोशिश कर रहे है। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल बच्चा चोरों के वीडियो और मेसेज को देख कर कई जगह लोगो में दहशत फ़ैल गई जिसके चलते लोग एक दूसरे की जान के प्यासे हो गए।

इस फर्जी वायरल मैसेज की वजह से कई लोगो को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। जिसके चलते सरकार ने मंगलवार को WhatsApp को उनके मैसेजिंग एप के जरिए देश में फैल रही अफवाहों को लेकर उन्हें कड़ी चेतावनी दी थी। सरकार ने व्हाट्सएप के जरिए फर्जी तस्वीरें, वीडियो और खबरों पर रोक लगाने के लिए एप में बदलाव करने को कहा था।

व्हाट्सएप के प्रवक्ता द्वारा जारी बयान में बुधवार को कहा गया कि- “उन्हें अपने यूजर्स की फिक्र है। उनकी सुरक्षा के लिए हम लगातार काम कर रहे हैं। जल्द ही वह भारत में व्हाट्सएप पर स्पैम मेसेज पर रोक लगाने में सफल होंगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वह भारत में एकेडमिक एक्सपर्ट्स के साथ व्हाट्सएप के गलत उपयोग को कंट्रोल करने पर काम कर रहे हैं। भीड़ द्वारा एक मेसेज को पढ़कर किसी व्यक्ति कि हत्या कर देना काफी दर्दनाक घटना है। ऐसी घटनाएं भयावह और जघन्य है। इनसे निपटने के लिए सरकार, सोसाइटी और आईटी कंपनियों को साथ मिलकर ऐसी ख़बरों पर रोक लगाने के लिए काम करना होगा।”

SI News Today

Leave a Reply