अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना हुआ श्रद्धालुओं का 10वां जत्था!

10th batch of pilgrims left for Amarnath yatra!

10th batch of pilgrims left for Amarnath yatra!

 

दक्षिण कश्मीर हिमालय में स्थित अमरनाथ तीर्थयात्रा के लिए 5,144 श्रद्धालुओं का 10वां जत्था मंगलवार को जम्मू से रवाना हुआ. इस हफ्ते फिर से कुछ दिनों तक लगातार बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि श्रद्धालुओं के इस नए जत्थे में 1,039 महिलाएं और 203 साधु हैं. यह सभी मंगलवार तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुए. इनके मंगलवार शाम तक पहलगाम और बालटाल आधार शिविर पहुंचने की उम्मीद है. अधिकारियों ने बताया कि सबसे पहले 67 वाहनों का एक काफिला 12 किलोमीटर लंबे दुरुह बालटाल मार्ग के लिए रवाना हुआ. जिसमें 1,822 श्रद्धालु सवार थे. वहीं 3,322 श्रद्धालुओं के साथ 128 वाहनों का दूसरा काफिला 36 किलोमीटर लंबे पारंपरिक पहलगाम मार्ग के लिए रवाना हुआ.

भगवती नगर आधार शिविर से अब तक कुल 40,935 श्रद्धालु यात्रा में जुड़ चुके हैं जबकि अन्य श्रद्धालु खुद से आधार शिविरों तक पहुंचे और दर्शन कर चुके हैं. खराब मौसम के चलते पिछले 12 दिनों में कई बार यात्रा स्थगित की गई जिससे कई श्रद्धालु विभिन्न स्थानों पर फंस गए थे. मौसम विभाग ने मंगलवार से लेकर 15 जुलाई तक बारिश होने का अनुमान जताया है.

Please Write Your Comments Below

Previous निर्माताओं और नवाजुद्दीन के खिलाफ केस दर्ज!
Next सनाया ईरानी के साथ डायरेक्टर ने की ऐसी हरकत! निकल आया खून...