सुनील राठी- पहले मुन्ना बजरंगी ने तानी थी मेरे ऊपर पिस्टल…

Sunil Rathi- Priest Munna Bajrangi had strained my pistol ...

Sunil Rathi- Priest Munna Bajrangi had strained my pistol ...

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत की जिला जेल में माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में कुछ नई बातें सामने आई हैं. इस हत्याकांड के बाद आरोपी सुनील राठी ने पुलिस को बताया कि जेल में मुन्ना बजरंगी और उसके बीच विवाद हुआ था. सुनील राठी ने बताया, ‘पहले मुन्ना ने मुझसे कहा कि तुमने मेरी हत्या करने के लिए एक करोड़ की फिरौती ली है. इस बीच हमारे बीच बहस बढ़ गई.’

राठी ने आरोप लगाया कि बहस बढ़ने पर मुन्ना बजरंगी ने उसके ऊपर पिस्टल तान दी. इसके बाद राठी ने लात मारकर मुन्ना को नीचे गिरा दिया और पिस्टल से फायरिंग करके मुन्ना की हत्या कर दी. पुलिस मंगलवार को पुलिस आरोपी सुनील राठी को रिमांड पर लेगी. बता दें कि गैंगस्टर सुनील राठी ने मुन्ना को 10 गोलियां मारीं थीं, जिनमें से अधिकतर सिर में लगी थी. मुन्ना बजरंगी की मौके पर ही मौत हो गई थी.

योगी आदित्यनाथ ने दिए जांच के आदेश
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुन्ना बजरंगी की हत्या के मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. योगी ने कहा, ‘जेल में हुई हत्या बहुत गंभीर मामला है. मामले की गहराई से जांच होगी. दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. इससे पहले बीते 29 जून को मुन्ना की पत्नी सीमा सिंह ने लखनऊ प्रेस क्लब में कॉन्फ्रेंस करके एनकाउंटर का भी अंदेशा जताते हुए सीएम से गुहार लगाई थी. यानी डाॅन की पत्नी का अंदेशा सच साबित हुआ.

सुरक्षा की मग को लेकर की गई थी याचिका दाखिल
उधर मुन्ना बजरंगी की ओर से सुरक्षा की मांग को लेकर 16 मई को एक याचिका दाखिल की गई थी, जिसकी सुनवाई 9 जुलाई को होनी थी. लेकिन बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की हत्या की सूचना मिलने पर उनकी अधिवक्ता स्वाति अग्रवाल ने हाईकोर्ट में मेंशन कर अदालत को इसकी जानकारी दी. एडवोकेट स्वाति अग्रवाल ने कोर्ट से हत्या की इस घटना पर स्वतः संज्ञान लेने की मांग की है. उन्होंने कहा कि जेल परिसर में असलहा कैसे पहुंचा, इसकी भी जांच जरूरी है. इस बीच डीएम बागपत ने मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट शासन को भेज दी है. गौरतलब है कि सोमवार सुबह 6 बजे सुनील राठी ने मुन्ना बजरंगी की गोली मारकर हत्या कर दी और पिस्टल को गटर में फेंक दिया था.

Please Write Your Comments Below

Previous सेक्रेड गेम्स: बॉलीवुड के लिए बज उठी है खतरे की घंटी!
Next शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़!