पहले तीन तलाक देकर घर से निकाला फिर अपने ही पिता और भाई से हलाला करवाने वाला शौहर दे रहा शबीना को धमकियाँ

धर्म के ठेकेदारों ने अब कमजोर और असहाय औरतों को उनके हक़ और अधिकारों से वंचित करने का नया खेल शुरू कर दिया है

First divorced by Triple Talaq, then halala by her father-in-law and brother-in-law, threatened Shabina by her husband.

           

दो दिनों पहले हमारे एक पोस्ट – “पहले पति ने दिया तलाक़ फिर अपने बाप और भाई से हलाला करने की रखी घिनौनी शर्त” में शरीयत को गलत तरीके से इस्तेमाल कर शबीना को तीन तलाक फिर ससुर और देवर से हलाला का दर्द देने वाले उसके अपने पति के खिलाफ और शरीयत में हक़ के लिए लड़ने वाली बरेली की शबीना और उनका साथ देने वाली आला हजरत हेल्पिंग सोसायटी की अध्यक्ष निदा खान को अब हमेशा के लिए खामोश करने की धमकियाँ मिल रही हैं। शबीना का शौहर खुलेआम धमकियाँ देते हुए कह रहा है कि – “अगर तीन तलाक और हलाला के खिलाफ आवाज उठाकर शरियत के खिलाफ जाने की हिम्मत की तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। घर मे आग लगा देंगे और गोली मार देंगे।”

कुछ दिनों पहले बरेली निवासी शबीना नाम की महिला को उसके शौहर ने काफी लड़ाई झगड़ों की वजह से पहले तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। शबीना ने अपना घर बचने के लिए अपने शौहर वसीम से काफी मान मन्नौवल किया जिसके लिए वसीम ने अपने ही पिता से उसका हलाला करवाया। उसके बाद फिर उससे निकाह किया। कुछ दिनों तक सब ठीक चला, मगर लड़ाई-झगड़े खत्म नहीं हुए। वर्ष 2017 में वसीम ने उसे फिर तलाक दे दिया। अब वह अपने भाई के साथ हलाला करने का दबाव बना रहा है। लेकिन इस बार शबीना ने अपने साथ हो रही हैवानियत के खिलाफ आवाज उठाई और देश की जानी मानी दरगाह आला हज़रत की बहू और आला हजरत हेल्पिंग सोसायटी की अध्यक्ष निदा खान से मदद मांगी। जिसके बाद निदा खान ने एक प्रेस वार्ता का अयोजन कर पीड़िता को मीडिया के समक्ष पेश कर समाज मे उसके साथ हो रहे अत्याचारों से अवगत कराया।

खबर मीडिया में आने के बाद जहां शबीना को जान से मारने की धमकी मिली, तो वहीं तीन तलाक से झूझ रही खुद निदा खान को भी जान से मारने की धमकी के साथ-साथ घर में आग लगाने की धमकी भी दी जाने लगी। दोनों महिलाए डरी सहमी हैं, लेकिन उनके साथ हुए अन्नाय के लिए वह न्याय पाने की हर संभव कोशिश में लगी हैं।

मामले की गंभीरता को देखते हुए निदा खान और शबीना ने थाना बारादरी में धमकी के खिलाफ तहरीर दी है। SP सिटी अभिनंदन सिंह ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच के आदेश दिए गए हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पांच सुसरालीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवही शुरू कर दी है, जो भी विधिक कार्यवही होगी वह की जाएगी।

 

Please Write Your Comments Below

Previous पानी बचाने पर मोदी सरकार देगी 25 हजार का इनाम! जानिए कैसे...
Next शाहरुख़ की 'जीरो' से भिड़ेंगे 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्‍टर'!