Tuesday, April 16, 2024
featuredदुनिया

डोनाल्‍ड ट्रंप और बराक ओबामा को ट्विटर ने दिया बड़ा झटका!

SI News Today
Donald Trump and Barack Obama gave a big blow to Twitter!
@BarackObama   

ट्विटर द्वारा संदिग्ध गतिविधियों के लिए खातों को हटाने के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के फॉलोवर्स की संख्या कम हो गई है. ट्विटर के सुरक्षाकदमों के कारण दोनों ही नेताओं के फोलोवर्स की संख्या एक दो नहीं बल्कि लाखों की संख्या में कमी आई है. जानकारी के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप के एक लाख और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के चार लाख फॉलोवर्स कम हो गए हैं. रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रपति ट्रंप के 5.34 करोड़ फॉलोअर में से करीब एक लाख कम हो गये , जबकि पूर्व राष्ट्रपति ओबामा के 10.4 करोड़ फॉलोअर में से चार लाख कम हो गए हैं.

कई लोकप्रिय नेताओं के अकाउंट में कम हुए फॉलोवर्स
कंपनी ने बताया कि उसके इस कदम से छह प्रतिशत फॉलोवर प्रभावित हो सकते हैं और कई लोकप्रिय अकाउंट में अगले एक हफ्ते में फॉलोअर में कमी आ सकती है.

फेक यूजर्स से बचने के लिए उठाया गया कदम
वॉशिंगटन पोस्ट की खबर के मुताबिक माइक्रो ब्लागिंग साइट का यह कदम अपने प्लेटफार्म को अधिक साफ-सुथरा बनाने के लिए उठाया है. ट्विटर स्पैम, ट्रोलिंग और अन्य आपत्तिजनक गतिविधियों से भरा रहा है। ट्विटर पर हर महीने 33.6 करोड़ लोग लॉग इन करते हैं, लेकिन इनमें से कई प्रोफाइल महीने में कम से कम एकबार भी सक्रिय नहीं थे.

SI News Today

Leave a Reply