Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

जानवरों की तरह पीटता था पति मांगता था 21 लाख रूपये दहेज़

SI News Today
Husband was demanding Rs 21 lakh dowry as beating animals

 

भारत में महिलाओं पर अत्याचार को लेकर आये दिन खबर आती रहती हैं. भारत में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सारी सरकार विफल दिखाई देती हैं. सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात तो है कि महिलाओं पर अत्याचार को लेकर कितने सख्त कानून बनाये गये हैं फिर भी इस तरह की घटनाओं पर लगाम नहीं लग पा रहा है. ऐसा ही एक मामला आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आपके भी होश उड़ जायेंगे. इस महिला के साथ जो होता था उसे जानकर आपकी भी रूह कांप जाएगी.

क्या है मामला
मामला ग्वालियर का है जहां एक पत्नी जो नर्स थी वह रोजाना अपने पति से मार खाती थी इतना ही नहीं मार खाने के बाद पति इस महिला की सैलरी भी छीन लिया करता था. बाद में जो हुआ वो जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे. जानकारी के अनुसार यह महिला सरकारी हॉस्पिटल में नर्स का काम करती थी. महिला ने पति पर आरोप लगाते हुए बताया है कि उसका पति उसे रोज पीटता था. वही महिला नर्स मार खाते समय चिल्लाती थी कि मुझे छोड़ दो दर्द हो रहा है लेकिन हैवान पति एक नहीं सुनता था. बात यही खत्म नहीं होती है.

घर में रहने के लिए पति मांगता था 21 लाख रूपये दहेज़
महिला नर्स ने आरोप लगाया है कि पिटने के साथ उसके सब्र का बांध जब टूट गया, जब उसका पति उससे घर में रखने के लिए 21 लाख रूपये दहेज़ की मांग करने लगा. महिला का आरोप है कि पति का कहना था कि इस घर में रहना है तो 21 लाख रूपये मायके वालों से लेकर आना पड़ेगा.

सब्र का बांध टूटने पर थाने पहुंची महिला
फिर पीड़ित महिला के सब्र का बांध टूट गया और उसने यह तय कर लिया कि अब वह पुलिस में जाकर इसके खिलाफ FIR करवाएगी. बता दें बाद में महिला ने अपने बेटे को साथ में लेकर थाने जाने का फैसला लिया और उसने वहां पहुंचकर विनती की उसके पति का उससे तलाक करवा दें, उसके साथ बहुत बदसलूकी हुई है और पति ने बहुत बुरा किया है. इसलिए अब मैं उसके साथ नहीं रह सकती नहीं तो वो किसी दिन मुझे जान से मार डालेगा.

4 साल पहले हुई थी दोनों की शादी
बता दें महिला का नाम अपूर्वा सिंह है जो ग्वालियर के जयारोग्य हॉस्पिटल में काम करती है. 4 साल पहले ही अपूर्वा की शादी हुई थी.पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन करना शुरू कर दिया है. पुलिस ने भरोसा दिलाया है कि वह जल्द से जल्द उचित कार्रवाई करेगी.

SI News Today

Leave a Reply