Thursday, April 25, 2024
featured

रैम्बो जैसी बॉडी बनाने के लिए पसीना बहा रहे हैं टाइगर श्रॉफ

SI News Today
Tiger Shroff is sweating to make a body like Rambo
  

टाइगर श्रॉफ इन दिनों अपनी फिल्म ‘रैंबो फर्स्ट ब्लड’ की तैयारी में जुट गए हैं। फिल्म में वे सिल्वेस्टर स्टेलॉन के लुक में दिखेंगे। इसके लिए वे दमदार बॉडी बनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं और जिम में घंटों पसीना बहा रहे हैं। टाइगर ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें वे भारीभरकम डंबल उठाकर बाइसेप्स बनाते दिख रहे हैं। वीडियो के कैप्शन में टाइगर ने #HrithikVsTiger लिखा है यानी अब वे ऋतिक रोशन को टक्कर दे रहे हैं। वैसे बॉडी को बेहतर लुक देने के लिए उन्होंने सालों मेहनत की है। बात जिम में पसीना बहाने की रहो हो या फिर बैलेंस डाइट की, वो हर काम पूरे शेड्यूल के साथ करते हैं। खाने में जहां वो डेली 8 अंडे से लेकर चिकन और फिश खाते हैं, तो जिम में 190 किलो तक का वजन भी उठा लेते हैं। ऐसा है टाइगर का वीकली एक्सरसाइज…

सोमवार को बैक एक्सरसाइज:-इस दिन टाइगर श्रॉफ बैक के लिए एक्सरसाइज करते हैं। पुल-अप्स के 4 से 8 रेप्स के 12 सेट्स करते हैं। इसके बाद 80 से 85 किलो वजन के साथ पुल-डाउन करते हैं। इसके बाद 100 किलो वजन के साथ लो और वन-आर्म डंबलबेल रोल्स करते हैं।
मंगलवार को चेस्ट एक्सरसाइज:-इसमें फ्लैट बेंच, इनक्लाइन बेंच, डंबल प्रेस, चेस्ट फ्लाई के 4 से 8 रेप्स के 12-12 सेट्स करते हैं।
बुधवार को लेग्स एक्सरसाइज:-190kg वजन के साथ स्क्वाट्स के 4 सेट्स करते हैं। 90kg वजन के साथ हैमस्ट्रिंग्स कर्ल्स के 4 सेट्स करते हैं। 90kg वजन के साथ स्टेप-अप्स के 4 सेट करते हैं। बेयरबॉल्स के 4 सेट्स करते हैं। फ्री स्क्वाट्स के 4 सेट्स करते हैं।
गुरुवार को आर्म्स एक्सरसाइज:-इसमें बेयरबेल कर्ल्स, डंबल कर्ल्स, रिवर्स कर्ल्स, क्लोज कर्ल्स, क्लोज ग्रिप बेयरबेल्स, प्रेस डाउन्स और स्कल क्रैशर्स के 12-12 सेट्स करते हैं।
शुक्रवार को शोल्डर एक्सरसाइज:-इसमें नी एंड शोल्डर प्रेस, मिलिट्री प्रेस, रेयर फ्लाइस के 12-12 सेट्स और डंबल्स के 6 सेट्स करते हैं।
शनिवार को मिक्स एक्सरसाइज:-इसमें डेड लिफ्ट्स, स्क्वाट्स, नील एंड प्रेस और पुशअप्स के 12-12 सेट्स करते हैं।
रविवार को एब्स एक्सरसाइज:-इसमें क्रंचेस, हैंगिंग रिवर्स क्रंचेज, रिवर्स क्रंचेज, स्टैंडिंग और सीट काल्फ प्रेस के 12-12 सेट्स करते हैं।

टाइगर श्रॉफ की डाइट
ब्रेकफास्टः 8 अंडे (ब्रेड और ऑमलेट के साथ )
स्नैक्सः ड्राय फ्रूट्स
लंचः ब्राउन राइस चिकन और फिश के साथ, उबली हुई सब्जियां
स्नैक्सः जिम के बाद प्रोटीन शेक
डिनरः फिश, हरी फली या ब्रोकली

सिगरेट-शराब से दूर रहते हैं टाइगर
टाइगर न तो शराब पीते है और न ही सिगरेट। हालांकि, प्रोफेशनल कमिटमेंट के चलते उन्होंने एक बार सिगरेट के साथ फोटोशूट करवाया था।बॉलीवुड फैमिली से ताल्लुक रखने के बावजूद बचपन से ही टाइगर को स्पोर्ट्स और डांसिंग का शौक रहा है। हालांकि, उन्होंने एक्टर बनने का नहीं सोचा था। वो स्पोटर्स या डांस की फील्ड में अपना करियर बनाना चाहते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

टाइगर को बचपन में सुभाष घई ने किया था साइन
‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले टाइगर का जन्म 2 मार्च, 1990 को जैकी श्रॉफ और आयशा के घर हुआ था। टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है। जब जैकी श्रॉफ के घर बेटे का जन्म हुआ तो सुभाष घई उनके घर पहुंचे। टाइगर को देखकर सुभाष ने उनके हाथ में 101 रुपए रखते हुए कहा, “ये साइनिंग अमाउंट है और तुम्हें बतौर एक्टर मैं ही लॉन्च करूंगा।” बाद में जब टाइगर बड़े हुए और उन्होंने एक्टर बनने का फैसला लिया। ऐसे में सबको यहीं लगा था कि सुभाष अपनी सुपरहिट फिल्म ‘हीरो’ के रीमेक में टाइगर को लेगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। ऐसे में टाइगर को पहला ब्रेक साजिद नाडियाडवाला ने फिल्म ‘हीरोपंती’ के जरिए मिला।

आमिर खान के मेंटर बने टाइगर
आपको यह जानकर हैरानी होगी कि टाइगर ने आमिर खान को ट्रेनिंग दी थी। फिल्म ‘धूम-3’ की शूटिंग के दौरान, टाइगर ने आमिर की बॉडी बनाने में उनकी हेल्प की थी। बता दें, ‘हीरोपंती’ में डेब्यू करने से पहले टाइगर ने 3 साल तक Flexibility & Motion की ट्रेनिंग ली थी। उन्होंने नेशनल लेवल जिमनास्ट जिले सिंह मवई से ट्रेनिंग ली थी। टाइगर ने मार्शल आर्ट्स की भी ट्रेनिंग ली है।

SI News Today

Leave a Reply