Wednesday, March 27, 2024
featuredदेशस्पेशल स्टोरी

कर्नाटक में बच्चा चोरी के शक में गूगल के इंजीनियर की हत्या

SI News Today

Google Software engineer killed in mob-lynching suspect of kidnapping in Karnataka.

     

देश के कई राज्यों में बच्चा चोर गैंग के सक्रिय होने की सोशल मीडिया पर अफवाह फैली हुई है। बीते कुछ हफ़्तों से देश के विभिन्न हिस्सों में खबरें आ रही है कि इलाके में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है। हाल ही में पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में, असम के कार्बी आंगलांग जिले में, झारखंड के गोड्डा ज़िले के बनकट्टी गांव में, महाराष्ट्र के औरंगाबाद ज़िले के वैजापुर तालुका के चंदगांव गांव में, छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर ज़िले में, बिहार के पूर्णिया में एक महिला के अपने ही परिजनों ने उसकी पीट-पीट कर हत्या कर दी, उत्तर प्रदेश के हापुड़ ज़िले के पिलखुआ क्षेत्र में, गुजरात के अहमदाबाद में, मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में, इसके अलावा त्रिपुरा सूचना एवं संस्कृति विभाग के एक सदस्य सहित तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्या की दी गई थी।

और अब बच्चा चोरी की अफवाहों के चलते कर्नाटक के बीदर जिले में गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर 32 वर्षीय मोहम्मद आज़म अहमद के अलावा एक कतर के नागरिक समेत चार लोगों पर भीड़ ने हमला बोल दिया जिनमें एक की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हैदराबाद के मलकपेट का मोहम्मद आज़म अहमद जो गूगल में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर तैनात है, उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कतर निवासी 38 वर्षीय सलहाम ईदल कुवैसी और हादराबाद के बरकस के नूर मोहम्मद और मोहम्मद सलमान को गंभीर चोटें आईं, जिन्हें शुरुआत में बीदर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, बाद में हैदराबाद शिफ्ट कर दिया गया।

जिस औराद पुलिस स्टेशन के क्षेत्र में यह घटना हुई, वहां के एक अधिकारी ने बताया कि WhatsApp की तीन एडमिन को मामले में गिरफ्तार किया गया है जिन्होंने ऐसे फोटो और मैसेज भेजे जिनमें चारों युवकों को बच्चा चोर कहा गया था। हमने 30 और लोगों के गिरफ़्तार किया है जो कि हमलावर भीड़ का हिस्सा थे।

कुवैशी की पत्नी ज़ेबुन्निशां ने कहा कि चारों शुक्रवार सुबह हैदराबाद से बीदर के रिश्तेदार से मिलने और एक सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे। कार्यक्रम के बाद वे जमीन देखने के लिए जा रहे थे जिसे वे खरीदना चाहते थे।

SI News Today

Leave a Reply