Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

डॉ. सुभाष चंद्रा: तीन तलाक की मुख्‍य याचिकाकर्ता से मारपीट गलत..

SI News Today

Dr. Subhash Chandra: The main petitioner of the three divorces was wrong.

  @subhashchandra 

राज्‍यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने तीन तलाक की याचिकाकर्ता फराह फैज से मारपीट की निंदा की है. उन्‍होंने कहा कि स्‍वामी अग्निवेश पर हमला होना दुर्भाग्‍यपूर्ण है. इस पर कई तथाकथित बुद्धिजीवी उनके बचाव में उतर आए, लेकिन तीन तलाक की याचिकाकर्ता के साथ मारपीट पर कोई कुछ नहीं बोला. डॉ. चंद्रा ने ट्वीट किया, ‘कल दो दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुईं, एक स्‍वामी अग्निवेश पर हमले की और एक तीन तलाक़ की याचिकाकर्ता के साथ मारपीट की. अग्निवेश पर हमले की निंदा कर सभी तथाकथित बुद्धिजीवी उनके बचाव में आ गए. सही है, पर यही लोग याचिकाकर्ता पर हुए हमले पर चुप है यह आश्चर्य की बात है.

फराह फैज सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं, जो तीन तलाक की मुख्य याचिकाकर्ता हैं. 17 जुलाई 2018 को ज़ी हिन्‍दुस्तान के शो- ‘बताना तो पड़ेगा’ में तीन तलाक से संबंधित बहस चल रही थी. इसमें अंबर जैदी, यासिर जिलानी, फरहा फैज, मुफ्ती एजाज अरशद कशमी, फहीम बेग भाग ले रहे थे. निदा खान भी इस शो से लाइव जुड़ी थीं, जो खुद तीन तलाक से पीड़ित महिला हैं. शो के दौरान मौलाना एजाज कासमी ने फराह फैज के साथ बदसलूकी करते हुए उन पर हाथ उठा दिया. शो की शुरुआत में ही मौलाना मुफ्ती एजाज अरशद कासमी ने अंबर जैदी से भी बदसलूकी की थी.

निदा खान के खिलाफ जारी हुआ था फतवा
तीन तलाक जैसे मामलों के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली बरेली के आला हजरत खानदान की बहू निदा खान के खिलाफ फतवा जारी किया गया था. इसके तहत उनका हुक्‍का पानी बंद कर दिया गया. फतवा दरगाह आला हजरत के दारूल इफ्ता ने जारी किया था. इसमें कहा गया था कि निदा अल्‍लाह या खुदा के बनाए कानून का विरोध कर रही हैं. इस कारण उनके खिलाफ फतवा जारी हुआ है. बरेली के शहर इमाम मुफ़्ती खुर्शीद आलम ने दरगाह आला हजरत पर हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि निदा का हुक्का पानी बंद कर दिया गया है. हालांकि कुछ ही घंटों बाद बरेली के जनपद न्यायालय ने बड़ा फैसला लेते हुए, निदा खान की दलील स्वीकार की और तीन तलाक को खारिज कर दिया. अदालत ने उनके पति पर घरेलू हिंसा का मुकदमा चलाने के आदेश भी दिया. कोर्ट के इस आदेश को निदा खान के लिए बड़ी कामयाबी माना जा रहा है.

SI News Today

Leave a Reply