Thursday, April 25, 2024
featuredदेशस्पेशल स्टोरी

एक माँ ने अपने प्रेमी को ही 3 लाख में बेच दी अपनी सगी नाबालिग बेटी

SI News Today

A mother sold her own minor daughter to her boyfriend in only for 3 lakhs.

  

हम जिन रिश्तों पर आँख मूँद कर भरोसा करते हैं कभी कभी वही रिश्ते हमारी जान और इज़्ज़त के दुश्मन बन जाते हैं। बहुत बुरा होता हैं उन लोगो के साथ जो बाहर वाले तो करें कोई बात हो मगर जब अपने ही दुश्मन बन जाएं तो किससे शिकवा किया जाय। एक ऐसा ही मामला है हरियाणा के झज्जर जिले की है जहाँ एक माँ ही अपनी सगी नाबालिग बेटी की इज़्ज़त की दुश्मन बन गयी। उसने अपने प्रेमी के हाथों अपनी बेटी की इज़्ज़त महज 3 लाख रुपयों में बेच दी वो यहीं नहीं रुकी जब उसकी नाबालिग बेटी ने इस बात का विरोध किया तो उसने न सिर्फ उससे मार-पीट की बल्कि अपने दोस्त को उसका बलात्कार करने के लिए उकसाया भी।

अब जरा इस बेटी के दिल का दर्द भी सुनिए। जब उसके साथ ये हादसा हुआ तो वो अंदर से टूट गयी। उसके साथ ये घिनौना काम बार न हो इसके लिए उसने अपने आपको बचाने के लिए अपनी सहेली को एक लेटर लिखा। उसमे लिखा था- मेरी मां इतनी गंदी है, मुझे बताने में भी शर्म आ रही है। भगवान अनाथ रख दे, लेकिन किसी को ऐसी मां न दे। मेरी मां ने मुझे तीन लाख रुपए में उस आदमी को बेच दिया जो मां का कुछ समय से दोस्त बना हुआ था।

दरअसल बात यूँ हुयी कि रेवाड़ी निवासी आरोपी महिला का पति कुछ साल पहले उसे छोड़कर साधु बन गया। मगर दो बेटियों समेत स्वयं के खर्चों के लिए पहले महिला ने रेवाड़ी से झज्जर आकर मजदूरी करना शुरू कर दिया। यही उसकी दोस्ती आरोपी जितेंद्र से हो गयी। उनके बीच अनैतिक सम्बन्ध भी पनप गए। चूँकि बेटियां बड़ी हो रही थी इसलिए वो उनके संबंधों में रुकावट बन रही थी। महिला अपनी बेटियों को मायके में उनकी नानी के पास कई-कई हफ़्तों के लिए छोड़ आती और यहाँ मौज मस्ती करती। उसको अपनी बेटियों की जरा भी परवाह नहीं रहती।

जब एक दिन उसकी 16 वर्षीय बड़ी बेटी वापिस अपनी माँ के पास आयी तो वहाँ पहले से मौजूद जितेंद्र की नियत उस पर डोल गयी। जीतेन्द्र ने ये बात उसकी माँ को बताई जिस पर माँ ने हामी भरते हुए सौदा 3 लाख में तय कर लिया और पहली किश्त के रूप में 20,000 रूपये ले लिए। पैसे के नशे में डूबी माँ ने जब अपनी बेटी का सौदा कर लिया तो वो उसे अपने दोस्त को सौपने के लिए उसपर दबाव बनाने लगी। बेटी ने जब इसका विरोध किया तो उसे मारा-पीटा गया। वो लोग यही नहीं रुके जितेंद्र ने उस मासूम के साथ बलात्कार तक कर दिया।

बेटी को इस बात का भय हो गया था कि अब ये लोग यहीं नहीं रुकने वाले। उसके साथ यह गलत काम बार-बार होगा, इसलिए लड़की ने हिम्मत कर यह बात अपनी एक सहेली को बताई। उससे पुलिस के नाम पत्र लिखवाया। नाबालिग ने 15 जुलाई को यहां की महिला थाना पुलिस को अपनी मां के खिलाफ शिकायत दी थी। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर इसे झज्जर महिला पुलिस को सौंप दिया। इसके बाद झज्जर पुलिस ने पूरी प्लानिंग के साथ इस मामले की बारीकी से जांच पड़ताल कर पुलिस ने उसकी मां और दोस्त जितेंद्र को पकड़ लिया। युवक को एक दिन के रिमांड पर भेजा गया है।

SI News Today

Leave a Reply