Friday, March 29, 2024
featuredदिल्ली

दिल्ली में दो दिनों में गौशाला में 36 गायों की हुई मौत..

SI News Today
36 cows died in Gaushala in Delhi in two days ..
  

दिल्ली के छावला में 2 दिनों में 36 गायों की मौत हो गई. इस गौशाला में बीते दो दिनों में 36 गायों की मौत हो गई है. डॉक्टरों की टीम और पुलिस मौके पर पहुंच गई है. हालात का जायजा लेकर उचित कदम उठाया जा रहा है. स्थानीय लोगों को कहना कि प्रशासन की तरफ से गौशाला को अनदेखा किया जा रहा था, बरिश के मौसम में इन गायों के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया. बारिश की वजह से यहां के हालात खराब हो गए थे, जिससे इन गायों की मौत हो गई.

खबर के अनुसार यहां पर डेढ़ से दो हजार गायों को रखा जाता है लेकिन उनके खानपान रखरखाव और स्वास्थ्य का ख्याल नहीं रखा जाता. गायों की मौत की यह बड़ी वजह है. जानकारी के मुताबिक लगभग 9 एकड़ में गौशाला की बाउंड्री है और करीब 20 एकड़ में जमीन पर गौशाला बनी हुई है. यह गौशाला एक ट्रस्ट द्वारा चलाया जा रहा है. स्थानीय लोगों का मानना है कि इस गोशाला के नाम पर एमसीडी से अनुदान भी मिलता है. लोगों का कहना है कि प्रशासन की तरफ से बरसात को ध्यान में रखकर कोई कदम नहीं उठाया गया. गौशाला में इंतजाम नहीं होने के कारण बारिश के बाद हालात बदत्तर हो गए और गायों की मौत हो गई.

डीसीपी द्वारका एंटो अल्फांस के मुताबिक गुम्मनहेड़ा इलाके छावला में कुल 36 गायों की मौत हुई है. गाएं आचार्य सुशील की बताई जा रही हैं. डीसीपी ने कहा कि शुरुआती तौर पर लग रहा है सभी गायों की मौत बीमारी की वजह से हुई है. गौशाला के आसपास भी पानी भरा हुआ था.

SI News Today

Leave a Reply