Saturday, April 20, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेशलखनऊ

आज लखनऊ दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, कई कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत…

SI News Today

PM Narendra Modi will be participating in many programs on Lucknow tour today …

आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ दौरे पर आ रहे हैं. मोदी 28 और 29 जुलाई को लखनऊ में सैकड़ों योजनाओं की सौगात देंगे. मोदी इस दौरान ग्राम विकास विभाग के कई कार्यक्रमों और राज्य सरकार की ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ में हिस्सा लेंगे. नरेंद्र मोदी की यूपी की सक्रियता काफी बढ़ गई है. पीएम मोदी खुद ही जनता को सौगात देने सामने आ रहे हैं.

खबर के मुताबिक आज शाम को पीएम लखनऊ पहुंचेंगे और ‘ट्रांसफॉर्मिंग अरबन लैंडस्केप‘ नामक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. 28 जुलाई को मोदी लखनऊ में अमृत योजना की स्मार्ट सिटी योजना की 26 और प्रधानमंत्री आवास योजना की 11 परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को चाबी सौंपेंगे और 5 जिलों के लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद भी करेंगे.

नरेंद्र मोदी लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में नगर विकास विभाग की योजनाओं पर आधारित एक प्रदर्शनी भी देखेंगे. इसके अलावा वह हर राज्य/केंद्र शासित प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के कुल 35 लाभार्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये फीडबैक लेंगे. साथ ही वह उत्तर प्रदेश में फ्लैगशिप मिशन के तहत अलग-अलग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पेटीएम, गेल, एचपीसीएल, टीसीएस, बी.एल. एग्रो, कनोडिया ग्रुप, एसीसी सीमेंट, मेट्रो कैश एण्ड कैरी, पीटीसी इंडस्ट्रीज, गोल्डी मसाले, डीसीएम श्रीराम समेत विभिन्न समूहों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे है. जहां एक तरफ बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पार्टी के संगठनात्कमक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त कर मिशन 2019 की बाजी मारने के लिए तैयारी में जुटे हैं तो दूसरी तरफ पीएम मोदी विकास के एजेंडे के साथ अभी से ही खुद कमान संभाल ली है. इसमें भी रिलायंस, महिंद्रा और अडाणी समेत करीब 80 उद्योगपतियों के हिसास लेने की संभावना है.

SI News Today

Leave a Reply