Saturday, April 20, 2024
featuredउत्तर प्रदेशगोण्डावीडियो

SI News Today की खबर का असर : गोण्डा जिले में हुए घूसकांड में “एक्शन में कैप्टन”

SI News Today

The impact of the news of SI News Today : “Captain in action” in the rubbish in Gonda District.

               

गोण्डा जिले में बीते दिनों हमारे द्वारा राजस्व लेखपाल के घूसकांड पर किये गए खुलासे पर जिलाधिकारी कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव ने कड़ा रुख अपनाते हुए दोषी लेखपाल पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही का आश्वाशन दिया है। उन्होंने कहा है कि तुलसीपुर माझा खनन क्षेत्र के गाटा संख्या० 2274 पर हुए अवैध बालू खनन से प्राप्त करीब 3960 घन मीटर अवैध बालू की जांच अन्य तहसील में गठित टास्क फोर्स द्वारा करवाई जाएगी तथा अवैध खनन क्षेत्र की बारीकी से पुनः जांच की जाएगी।

आपको बता दें कि तुलसीपुर माझा में हो रहे अवैध बालू खनन को लगातार खान निरीक्षक व राजस्व के अधिकारियों द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा था, लेकिन हमारे द्वारा 26/06/18 को खबर गोण्डा जिलाधिकारी के दिल्ली जाते ही खनन अधिकारी राजेश कुमार ने मचाई लूट लगाए जाने के बाद खान निरीक्षक ने अपनी साख बचाने हेतु खनन क्षेत्र पर ताबड़तोड़ छापा मार कर कार्यवाही की। लेकिन खान निरीक्षक द्वारा खनन माफिया शिवा जी को दिए गए खनन अनुज्ञापत्र में 19 अप्रैल से 18 जुलाई तक के लिए खनन की स्वीकृति मिली थी जो कि पूर्णत्या गलत थी। क्योंकि शासन द्वारा 30 जून से 30 सितम्बर तक खनन पर रोक होने के बावजूद भी राजेश कुमार खनन अधिकारी द्वारा 18 दिन अतिरिक्त खनन की स्वीकृति दिया जाना भी पूर्णतया संदिग्ध है।

ये भी पढ़ें – योगी के राज में गोण्डा जिले में बिकते अधिकारी। 

शिवा जी पुत्र जमुना सिंह को गाटा संख्या 2511 पर 32 हज़ार घनमीटर बालू खनन स्वीकृति भी मिली जो कि श्रमिकों द्वारा करवाई जानी चाहिए थी। लेकिन खनन संबंधित अधिकारियों की मिलीभगत से शिवा जी द्वारा मशीनों की सहायता से अवैधानिक तरीके से बालू का खनन कराया गया। लेकिन अब कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव के एक्शन मोड को देख कर बड़े से बड़ा खनन माफिया गोण्डा में एक छटांक बालू भी निकालने में कतरायेगा। लेकिन दूसरी तरफ निचले कर्मचारियों की इस तरह के खनन माफियाओं से मिलीभगत कैप्टन प्रभांशु श्रीवास्तव के लिए किसी चुनौती से कम भी नही होंगी।

@Pushpen40953031

SI News Today
Pushpendra Pratap singh

Leave a Reply