Monday, March 25, 2024
featuredदेशबिहार

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर आज बिहार बंद, प्रदर्शनकारियों ने किया चक्का जाम

SI News Today

Bihar closed today due to Muzaffarnagar girl child rape case

#Bihar   #Girlchild #BiharClose #Demand #CBI

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. जिसमे केंद्र और बिहार सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है. आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप काडं में अब तक 34 बच्चियों के साथ बलात्कार की पुष्टि हो गई है. वही, सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि रेप पीड़ित बच्चियों की तस्वीर इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया नहीं दिखाई जाएगी.सुप्रीम कोर्ट ने पीड़िताओं के इंटरव्यू पर भी मीडिया को फटकार लगाई है और कहा कि सबको सिर्फ इंटरव्यू चाहिए, किसी को पीड़िताओं की चिंता नहीं.

बता दें कि बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में बच्चियों से बलात्कार के मामले में सीबीआई ने राज्य सरकार के अनुरोध और भारत सरकार की सिफारिश के बाद केस दर्ज कर लिया. जिसमे बालिका आश्रय गृह के अधिकारियों और कर्मचारियों को आरोपी बनाया गया है.जिनपर आरोप है कि ये अधिकारी और कर्मचारी सेवा संकल्प एवं विकास समिति नाम से संचालित बालिका गृह की बच्चियों का शारीरिक, मानसिक रूप से शोषन करते थे.

वहीं, आज मुज़फ़्फ़रपुर के शेल्टर होम में 34 लड़कियों से बलात्कार के विरोध में लेफ़्ट पार्टियों ने आज गुरुवार को बिहार बंद बुलाया है. जिसका आरजेडी, कांग्रेस के अलावा कई दूसरे दलों ने भी समर्थन किया है. और साथ ही प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर चक्का जाम कर प्रदर्शन किया.जिसमे उनकी मांग है कि सीबीआई की जांच हाईकोर्ट के जज की निगरानी में हो.

 

SI News Today

Leave a Reply