Friday, March 29, 2024
featuredदेश

फिल्म फ्लाप होने पर एक भी पैसे नही लेते सुपरस्टार आमिर खान

SI News Today

Superstars Aamir Khan do not take a single penny when there film is flop.

      

फिल्म स्टार आमिर खान द्वारा मुंबई में पांचवे इंडियन स्क्रीन राइटर्स कांफ्रेंस का शुरुआत हुआ। और इसी दौरान आमिर खान ने फिल्म की राइटिंग से मिलते जुलते कई मुख्य मुद्दों पर खुलकर अपनी बात रखी। उसी वक्त आमिर ने एक और बात बताई कि फिल्म की स्क्रिप्ट उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण होती है। और वह अपनी फिल्म को भी काफी ज्यादा महत्व देते हैं।

उनका कहना है कि उनके लिए इसकी बहुत अहमियत होती है कि फिल्म की कहानी क्या है। उन्होंने बताया कि एक बार उनकी मुलाकात ऐसी अभिनेत्री से हुई थी, जिन्होंने बिना फिल्म की कहानी सुने यह सवाल कर लिया था कि मैं इसमें कपड़े क्या पहनूगी। उन्होंने कहा कि जैसे ही मैने उनकी बात सुनी मै हैरान हो गया और मुझे लगा कि कैसे कोई बिना कहानी जाने कपड़े के बारे में सोच सकता है। आमिर का कहमना है कि उनके लिए तो फाउंडेशन स्किप्ट है और जब तक उन्हें फिल्म की कहानी पसंद नही आ जाती तब तक वो किसी भी फिल्म को शाइन नही करते हैं। फिल्म शाइन करने के बाद मै पूरी जिम्मेदारी सिर्फ निर्माता पर नही छोड़ देता हूं, बल्कि मै पूरी जिम्मेदारी लेता हूं और मेरी मेरी बस इतनी ही कोशिश रहती है कि प्रोड्यूसर के पैसे बर्बाद न हो। मै यह भी कहने से जरा सा भी नही झिझकता कि मैने जिन भी निर्माताओं के साथ काम किया है उनके पैसे बर्बाद नही हुए हैं। मेरे साथ उनका कभी लॉस नही हुआ है।

उन्होंने कहा कि मुझे अच्छ से याद है कि जब जामू सुगंध ने लगान फिल्म के बजट में पैसा लगाने का निर्णय लिया था तो वह मेरे लिए भी जिम्मेदारी थी कि मैं उनके साथ खड़ा रहूँ। मैं आपको एक और बात बता दू कि मैं तो अब अपनी फीस भी तब तक नही लेता जब तक सबका फायदा नही हो जाता। जब सबके पैसे उनके पास पहुंच जाते हैं तब मेरे हिस्से में पैसे आते हैं। में इस मामले में ओल्ड स्कूल हूं क्योंकि मै परफार्मिंग आर्ट में हूं और मेरे लिए वही एक्टिंग है। जिस तरह लोग सड़क पर उतरकर परफार्म करते हैं और पूरी परफार्मेंस के बाद टोपी फैलाके पैसे मांगते हैं ठीक उसकी प्रकार मै भी तभी अपनी फीस लेता हूं जब लोगों को में फिल्म अच्छी लगती है। उनका एकदम साफ कहना है कि जू फिल्म फ्लाप हो जाती है तो वह एक भी पैसे नही लेते हैं। और सारी बातें उन्होंने  तीन दिवसीय स्क्रीन राइटर्स कॉन्फ्रेस के समय की थी।

 

SI News Today

Leave a Reply