Friday, March 29, 2024
featuredजम्मू कश्मीर

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर के 5 आतंकी को किया ढेर…

SI News Today
5 militants of LeT militant attacked by security forces ...

J&K: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सेना ने एक बड़ी कामयाबी पाते हुए पांच आतंकियों को मार गिराया है। शुक्रवार शाम को सेना को किलोरा में लश्कर कमांडर के छिपे होने की जानकारी मिली थी। सेना ने इसके बाद हुई मुठभेड़ में कमांडर को मार गिराया था। मुठभेड़ स्थल पर ही शनिवार सुबह फायरिंग दोबारा शुरू हो गई जिसमें चार और आतंकियों का सेना ने मार गिराया। सुरक्षाबलों की इस कामयाबी पर राज्य के डीजीपी एसपी वैद्य ने ट्वीट कर उन्हें शाबाशी दी है और इसे शांति के लिए अच्छा कदम बताया है।

सुरक्षाबलों को शुक्रवार को इलाके में आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। दबिश बढ़ता देख यहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उनपर अंधाधुंध फायरिंग की। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें यह सभी ढेर हो गए। शुक्रवार शाम एनकाउंटर में जो आतंकवादी मारा गया था उसकी पहचान उमर मलिक के रूप में हुई है। उमर मलिक लश्कर का कश्मीर कमांडर बताया जा रहा है।

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद्य ने भी 5 आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए ऑपरेशन में शामिल जवानों को बधाई दी। मारे गए यह सभी आतंकवादी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के थे। जम्मू-कश्मीर में इस साल मुठभेड़ में अब तक लगभग 125 आतंकवादी मारे गए हैं। मुठभेड़ को देखते हुए इलाके में एहतियातन इंटरनेट को बाधित कर दिया गया है। मुठभेड़ वाली जगह से पांचों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं. साथ ही यहां से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।

SI News Today

Leave a Reply