Thursday, March 28, 2024
featuredउत्तर प्रदेश

कल से नए नाम से जाना जाएगा मुगलसराय रेलवे स्टेशन…

SI News Today
Mughalsarai railway station will be known tomorrow by the new name ...

यूपी: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में स्थित मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलने जा रहा है. स्टेशन के नाम बदलने में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रखे जाने की आधिकारिक घोषणा कल रविवार करने वाले है. इस दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे. मुगलसराय के मण्डल रेल प्रबन्धक पंकज सक्सेना ने आज यहां बताया कि गोयल रेलवे जंक्शन के नये नाम की घोषणा करने के साथ-साथ उसके यार्ड को स्मार्ट यार्ड बनाने, रूट रिले इंटरलाकिंग तथा रेलवे स्टेशन पर अन्य विकास कार्य कराने का एलान भी कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि वह ‘एकात्म एक्सप्रेस‘ ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे. यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन सुलतानपुर के रास्ते चलायी जाएगी. इस कार्यक्रम अमित शाह के अलावा रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य तथा अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता भी मौजूद रहेंगे. रेलवे स्टेशन को केसरिया रंग में रंगा जा रहा है और परिसर में प्रवेश और निकास द्वार के साइनबोर्ड के साथ-साथ प्लेटफार्म के नाम को भी बदला जा रहा है.

इस साल जून में मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम दीनदयाल उपाध्याय के नाम पर रखने का फैसला किया गया था. मंत्रिपरिषद की बैठक में मंजूरी के बाद इस प्रस्ताव को रेल मंत्रालय के पास भेजा गया था. चंदौली से सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा देने वाले पंडित दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर मुगलसराय जंक्शन का नामकरण कराये जाने पर सिर्फ चंदौली ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लोगों में उत्साह है.

SI News Today

Leave a Reply