Sunday, March 24, 2024
featuredदुनिया

14 अगस्त को इमरान खान ले सकते हैं पाक पीएम पद की शपथ…

SI News Today

इमरान खान पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के दिन यानी 14 अगस्त को पीएम पद की शपथ ले सकते हैं। एक खबर में आज यह जानकारी दी गई। खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) देश में 25 जुलाई को सम्पन्न आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। पार्टी ने देश में 270 संसदीय क्षेत्रों में हुए चुनाव में 116 सीटों पर जीत दर्ज की।

इससे पहले 30 जुलाई को इमरान ने 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ की इच्छा जताई थी। उनकी पार्टी ने घोषणा की थी कि बहुमत की सरकार के गठन के लिए गठबंधन बनाने की खातिर बातचीत के जरिए निचले सदन में पर्याप्त सीटें हासिल कर ली गई हैं। शुक्रवार को कार्यवाहक कानून मंत्री अली जफर ने ‘डॉन’ को बताया, ‘मेरी और कार्यवाहक प्रधानमंत्री सेवानिवृत्त न्यायाधीश नसीरुल मुल्क की इच्छा है कि नए प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण 14 अगस्त को हो।

नेशनल असेंबली के गठन के संभावित कार्यक्रम का अनावरण करते हुए मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) पहले से ही इसका हिस्सा है। क्योंकि यह वांछित तारीख पर प्रधानमंत्री के चुनाव को कराने के लिए जरूरी व्यवस्था करने में लगा हुआ था। जफर ने कहा कि 11 अगस्त या 12 अगस्त को असेंबली का नया सत्र बुलाया जा सकता है।

SI News Today

Leave a Reply