पीरियड सेक्स के दौरान इस तरह लें भरपूर मजा, जानिए…

Take a lot of fun this time during sex, know ...

Take a lot of fun this time during sex, know ...

एक वक्त था जब लोग पीरियड्स के बारे में खुलकर बात नहीं करते थे। धीरे-धीरे इसे लेकर बात शुरू हुई तो फिर पीरियड सेक्स पर आकर अटक गई। पीरियड सेक्स को अभी भी हमारे समाज में सही नहीं माना जाता। कई लोग पीरियड्स के दौरान सेक्स के बारे में सोचकर ही डर जाते हैं, लेकिन क्या आप जानती हैं कि पीरियड्स के दौरान भी सेक्स हो सकता है। कुछ टिप्स आपको ध्यान में रखने होंगे…

सबसे पहली टिप तो यह है कि आप अपनी पीरियड साइकल का ट्रैक रखें, ताकि आपको ध्यान रहे कि आपका फर्टाइल पीरियड कौन सा है और कब आपको मूड स्विंग्स होते हैं।

दूसरी टिप यह है कि पीरियड्स के दौरान सेक्स शावर में भी किया जा सकता है। इससे न तो आपको परेशानी होगी और न ही आपके पार्टनर को। आप अपने बेड के लिए स्पेशल शीट डिजाइन कर सकती हैं, ताकि आपका बेड खराब न हो और न ही माहौल। चाहे तो आप बेड को रबर शीट से भी कवर कर सकती हैं।

अगर फिर भी आपके मन में पीरियड सेक्स को लेकर डर है और आपका पार्टनर आपको इसके लिए मजबूर कर रहा है, तो आप उससे खुलकर बात करें और अपनी हिचक के बारे में बताएं। हो सकता है कि इससे कोई सलूशन निकल आए। पहले से यह मानकर न बैठें कि आपके पार्टनर को पीरियड सेक्स के बारे में सबकुछ पता है। हो सकता है उन्हें यह पसंद हो या नापसंद हो।

उस पल को और रोमांचक बनाने के लिए आप ब्लाइंडफोल्ड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि पीरियड के दौरान एक महिला के गुप्तांग में इंफेक्शन होने का खतरा सबसे ज्यादा रहता है। साथ ही STD और वायरस संबंधित बीमारियां जैसे हेपेटाइटिस बी और HIV होने की आशंका भी रहती है।

पीरियड्स के दौरान सेक्स करना है या नहीं यह आपकी पर्सनल चॉइस होनी चाहिए। किसी के जबरन कहने पर ऐसा न करें। पीरियड्स एक नॉर्मल बॉडी फंक्शन है और इसके लिए आपको शर्मिंदा होने या अपराधबोध महसूस करने की जरूरत नहीं है। अगर आप पीरियड्स के दौरान सेक्स नहीं करना चाहती हैं तो खुद को संतुष्ट करने के कई दूसरे तरीके मौजूद हैं।

Previous सेक्स के दौरान भूलकर भी न करें ये गलतियां...
Next महेंद्र सिंह धोनी से मिले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह...