Saturday, April 20, 2024
featuredदेश

भारत को बड़ा झटका, मीराबाई ने लिया एशियन गेम्स ने नाम बाहर

SI News Today

Big blow to India, Mirabai took her name out of the Asian Games

विश्व चैंपियन भारोत्तोलक मीराबाई चानू का 18 अगस्त से होने वाले एशियाई खेलों में भाग लेने पर अभी संशय है. बताया जा रहा है कि इसकी वजह उनका पीठ दर्द है. वही कोच विजय शर्मा का कहना है कि, मीराबाई को जकार्ता में होने वाली प्रतियोगिता से नाम वापस लेकर नवंबर में होने वाले ओलंपिक क्वालिफायर पर ध्यान देना चाहिए. साथ ही उन्होंने बताया कि, हमने रिपोर्ट महासंघ को भेज दी है. अब फैसला उनके हाथ में है. लेकिन मेरा विचार है कि इतने कम समय में भारी वजन उठाना ठीक नहीं है. वैसे भी ओलंपिक क्वालिफायर स्पर्धा में कम समय बचा है जोकि एशियाई खेलों से ज्यादा जरूरी है.
बता दें कि मौजूदा विश्व चैंपियन मीराबाई चानू मई से पीठ के निचले हिस्से में दर्द की समस्या से जूझ रही हैं. पिछले सप्ताह दर्द से आराम मिलने पर उन्होंने फिर से अपना अभ्यास शुरू किया, जिसके बाद उन्हें फिर से दर्द की समस्या शुरू हो गयी . वही कोच ने बताया, डॉक्टरों का कहना है कि उनके लिगामेंट में छोटी चोट है इसलिए वह एमआरआई और सिटी स्कैन में पता नहीं चल पा रही है। इस बीच आईडब्ल्यूएफ के सचिव सहदेव यादव ने कहा, मीराबाई की भागीदारी पर गुरुवार तक फैसला होगा.
बता दें मणिपुर की मीराबाई ने पिछले साल नवंबर में विश्व चैंपियनशिप में 48 किलो भारवर्ग में 194 (85किग्रा+109किग्रा) का वजन उठाकर तो वही राष्ट्रमंडल खेलों में 196 किग्रा (86किग्रा+110किग्रा) वजन उठाकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया था. ऐसे में उनका एशियाई खेल से नाम बाहर लेना भारत के लिए किसी झटके से कम नहीं है.
SI News Today

Leave a Reply