Tuesday, April 16, 2024
featuredदेश

करूणानिधि को भारत रत्न से नवाजने की मांग

SI News Today

Demand Of Bharat Ratna For Karunanidhi

    

डीएमके प्रमुख करुणानिधि के निधन के बाद उनको भारत रत्न देने की मांग की जा रही है. गुरुवार को मिडिया से बात करते वक़्त (DMK) के प्रमुख थोर थिरुमवलवन ने बताया कि, हम सबकी मांग है कि करूणानिधि को भारत रत्न से सम्मानित किया जाये, साथ ही उन्‍होंने यह भी मांग की कि अन्ना समाधि के पास करुणानिधि का स्मारक बनाया जाए.

द्रविड़ आंदोलन के नायकों में शुमार एम करुणानिधि का मंगलवार शाम निधन हो गया था. जिसके बाद उनकी पार्टी द्रमुक उनके शव को चेन्‍नई के मरीना बीच पर दफनाने के लिए अड़ गई है. तो वहीं, राज्‍य सरकार ने उनको यहां स्‍पेस देने से इंकार कर दिया. राज्‍य सरकार की माने तो यदि करूणानिधि का निधन मुख्‍यमंत्री के पद पर रहते हुए होता तो तब यहां अंतिम संस्‍कार होता सकता था. वही राज्य के ना करने के पीछे दूसरी वजह रीना बीच के पर्यावरण की भी है.

इस मामले में मद्रास हाईकोर्ट में बुधवार सुबह 8 बजे से सुनवाई शुरू हुई. इस दौरान तमिलनाडु सरकार ने अपना जवाब दाखिल कर कहा कि मरीना बीच पर जगह नहीं है. और मरीना बीच पर अंतिम संस्कार के लिए सिर्फ मौजूदा मुख्यमंत्रियों को ही जगह दी गई है. सरकार ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्रियों का अंतिम संस्कार गांधी मंडपम में किया गया है, क्योंकि करुणानिधि मौजूदा मुख्यमंत्री नहीं हैं, इसलिए उनका अंतिम संस्कार भी गांधी मंडपम में किया जाना चाहिए. बता दें कि जयललिता की मृत्‍यु के बाद अभी तक मरीना बीच पर उनका मेमोरियल पूर्ण रूप से नहीं बन सका है.

Related post- DMK प्रमुख करूणानिधि के जाते ही राजनीति के एक युग का हुआ अंत

SI News Today

Leave a Reply