Monday, March 25, 2024
featuredदेश

DMK प्रमुख करूणानिधि के जाते ही राजनीति के एक युग का हुआ अंत

SI News Today

The end of an era of politics as DMK chief Karunanidhi goes

      

चेन्नई.

DMK सुप्रीमो एम. करुणानिधि चेन्नई के कावेरी हॉस्पिटल में काफी दिनों से गंभीर बीमारी के चलते का मंगलवार की शाम 6.10 बजे देहांत हो गया. 94 वर्षीय करुणानिधि की हालत कई दिनों से काफी गंभीर थी. हॉस्पिटल के बुलेटिन ने उनकी मृत्यु की पुष्टि की है. वह पिछले 11 दिनों ने कावेरी हॉस्पिटल में भर्ती थे. DMK प्रमुख को कावेरी अस्पताल में पहली बार 18 जुलाई को भर्ती कराया गया था. उनकी स्थिति 28 जुलाई को तब और बिगड़ गयी जब उनके रक्तचाप में गिरावट दर्ज की गयी.

करुणानिधि की मौत की खबर सुनते ही तमिलनाडु में उनके समर्थक शोकाकुल हो गए. चेन्नई स्थित कावेरी हॉस्पिटल के बाहर उनके समर्थकों की भीड़को बढ़ता देख स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हॉस्पिटल के अलावा करुणानिधि के घर के बाहर भी बड़ी तादाद में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. करुणानिधि के जाते ही तमिलनाडु की राजनीति के एक बड़े युग का अंत हो गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, समेत देश के तमाम राजनीतिक दलों और नेताओं ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जाने को देश की राजनीति के लिए एक बड़ी क्षति बताई है.

DMK प्रमुख करुणानिधि का पार्थिव शरीर को कावेरी अस्पताल से उनके गृह नगर गोपालापुरम ले जाया जाएगा. इसके बाद पार्थिव शरीर को लोगों के दर्शन के लिए राजाजी हाल में रखा जाएगा. उनका अंतिम संस्कार बुधवार को होगा. PMO से खबर आयी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए चेन्नई रवाना होंगे.

SI News Today

Leave a Reply