Friday, March 29, 2024
featuredदुनिया

बच्चों के हांथ में बंदूक थमाकर व ISIS जैसी ड्रेस पहनाकर निकाली गई रैली

SI News Today

Rally taken by wearing guns in the hands of children and wearing a dress like ISIS

       

जहां एक तरफ आतंकी संगठन आईएसआईएस की कई देशों में निंदा की जाती है और उनके सिंबल तक बैन हैं। वहीं इंडोनेशिया में कई लोग आईएसआईएस के समर्थन में रैली में आतंकी संगठन निकालते हैं। इतना ही नही वहां पर तो छोटे-छोटे बच्चों से भी आईएसआईएस का समर्थन कराके आतंकियों जैसी ड्रेस पहनाकर परेड कराई गई है। दरअसल इंडोनेशिया के प्रोबोलिंग शहर के एक स्कूल में स्वतंत्रता दिवस समारोह पर छोटी-छोटी बच्चियों को आईएसआईएस आतंकियों जैसी ड्रेस पहना गया उसके बाद परेड कराई गई। इतना ही उसके साथ ही इन बच्चियों के हाथों में AK47 से मिलती हुई नकली बंदूकें भी थमाई गईं थी।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंडोनेश‍या में 17 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जाता है। जब इसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो पूरी दुनिया में इस स्कूल की खूब आलोचना की गई। दरअसल आरोप लगा था कि वहां के छोटे-छोटे बच्चों को आतंकी विचारधारा से अवगत कराया जाता है और उनकी सोंच को भी बदलने का प्रयास किया जाता है।

वहीं जब चारों तरफ से स्कूल की खूब आलोचनाएं की जाने लगी तो स्कूल ने माफी मांगते हुए सफाई पेश किया कि आतंक या आतंकवादियों को बढ़ावा दे का उनका कोई मकसद नही था। हालांकि पहले तो स्कूल ने कहा था कि इस आयोजन के जरिये वो इस्लाम के संघर्ष को दिखाना चाहते थे। और इसकी बस यही वजह थी कि बच्चों में संमर्पण व अल्लाह के प्रति भरोसा बढ़ाया जा सके। और यही कारण था कि परेड का थीम “The struggle of the prophet to increase faith and devotion to Allah” रखा गया था।

हम आपको बताना चाहेंगे कि यह स्कूल टीके कार्तिका इंडोनेशिया के मिलिट्री कॉम्प्लेक्स में है। फिलहाल स्कूल ने यह भी कहा था कि फंड्स की कमी होने के कारण बचेचों को पिछले साल का ही कास्ट्यूम पहनना पड़ा। वहीं इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में रविवार से ही एशियाई खेल शुरू हुए हैं। और इसमें भारत सहित एशिया के लगभग 45 देश भाग लेने गए हैं। मीडिया रिपोर्ट की माने तो परेड की चर्चा इंडोनेशिया की संसद में भी हुई थी, जहां स्पीकर बैमबैंग सोएसात्यो ने इसे देश की छवि खराब करने वाला बताया था।

गौरतलब है कि में इंडोनेशिया के सुराबया शहर के तीन चर्च में आत्मघाती बम धमाके हुए थे, जिसकी जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली थी। और इस धमाके में 10 से ज्यादा लोगों की मौतें हो गई थी और कई लोग घायल भी हो गए थे। जी हां हमला करने वाला प्रेरित नेटवर्क जेमाह अंशरुत दौला आतंकी परिवार आईएस से जुड़ा हुआ था। इतना ही नही इंडोनेशिया में इस्लामिक स्टेट के विचारों से सहमति रखने वाले ऐसे कई सारे संगठन हैं।

SI News Today

Leave a Reply