Friday, April 19, 2024
featuredदेश

अटल जी की अस्थियों के 36 कलश 29 राज्यों और सभी केंद्र शासित प्रदेशों के भाजपा अध्यक्षों को सौंपे गए

SI News Today

Atal ji’s urn were handed over to 36 Kalash of 29 states and all Union Territories to the BJP Presidents. 

         

भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में अटल जी की अस्थियों के 36 कलश 29 राज्यों और सभी केंद्र शासित प्रदेशों के भाजपा अध्यक्षों को सौंपे गए है। इस अवसर पर कार्यक्रम में संगठन मंत्री रामलाल समेत कई कई पार्टी नेता भी मौजूद थे। इसके अलावा इसमें वाजपेयी की दत्तक पुत्री नमिता कौल भट्टाचार्य एवं परिवार के अन्य लोग भी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में उपस्थित भाजपा के सभी प्रदेश अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में अटल जी की अस्थियों का कलश लेकर जाएंगे और हर राज्य में अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री की इस कलश यात्रा के लिए प्रदेशों की राजधानियों, जिलों आदि में भी कई कार्यक्रमों का आयोजन भी होगा।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया कि “भाजपा ने देश के सभी राज्यों में, दिवंगत अटल जी की ‘अस्थि कलश यात्रा’ निकालने का निश्चय किया है ताकि सभी देशवासी अपने लोकप्रिय नेता को श्रद्धा-सुमन अर्पित कर सकें। इसके अंतर्गत आज भाजपा के सभी प्रदेश अध्यक्षों को अटल जी के अस्थि कलश प्रदेश की नदियों में प्रवाहित करने के लिए सौंपे गए।” गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में आज भाजपा के सभी प्रदेश अध्यक्षों को वाजपेयी जी के अस्थि कलश सौंपे गए है। ये अस्थि कलश सभी प्रदेशों में ले जाये जा रहे हैं। अटलजी की स्मृतियाँ हम सबके हृदय में सदैव ताज़ा रहेंगी। भाजपा नेताओं ने कहा कि पार्टी का हर सदस्य एवं देश का हर नागरिक कालजयी व्यक्तित्व वाले वाजपेयी जी को सम्मानपूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहता है। इस क्रम में पार्टी ने देश के सभी राज्यों में दिवंगत वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा निकालने का निश्चय किया है ताकि राष्ट्र अपने महान सपूत को श्रद्धा-सुमन अर्पित कर सके। पार्टी कार्यक्रम के अनुसार, अटल जी की अस्थि कलश यात्रा देश के सभी राज्यों में निकाली जायेगी और राज्य की सभी पवित्र नदियों में पूरे विधि-विधान के साथ अस्थियाँ विसर्जित की जायेगी। वाजपेयी की अस्थियां देश की 100 से अधिक नदियों में प्रवाहित की जायेगी।

उल्लेखनीय है कि 19 अगस्त को हरिद्वार (उत्तराखंड) में अटल जी की अस्थि कलश यात्रा निकाली गई थी। इसके बाद अस्थियां हर की पौड़ी गंगा में प्रवाहित कर दी गई थीं । इस दौरान वाजपेयी के परिजनों के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। इससे पहले इंदिरा गाँधी इनडोर स्टेडियम के के डी जाधव सभागार में वाजपेयी की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया था जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित देश के सभी राजनातिक दलों और सामाजिक एवं धार्मिक संगठनों के वरिष्ठ सदस्यों ने वाजपेयी को श्रद्धा-सुमन अर्पित किये थे।

SI News Today

Leave a Reply