Thursday, March 28, 2024
featuredदुनिया

कोलंबिया में जश्न से मनाया जाता है आलसियों का दिन

People take part 32th during the annual "World Day of laziness" in Itagui, Colombia, on August 14, 2016. The festival is a social and cultural event (Photo by Fredy Builes / VIEWpress)
SI News Today

Celebration in Colombia is a day of laziness.

      

कोलंबिया के एक इलाके में साल में कम से कम एक बार यहां एक दिन ऐसा आता है जब दुनियाभर के अलग-अलग देशों से आये लोग बिस्तर लेकर सड़क पर सोते हुए दिखाई देते हैं. इस दिन को ‘वर्ल्ड लेजिनेस डे’ के नाम से जाना जाता है. इस दिन का मजा लेने के लिए यहां पूरी दुनियाभर के आलसी आते हैं.

इस अनोखे उत्सव को मनाने के पीछे एक खास कहानी है. बताते हैं कि ये परंपरा 1985 से शुरू हुर्इ थी, जब मारियो मोंटोया नाम के एक इतागुई के निवासी के मन में ये विचार आया था कि लोगों के पास सिर्फ आराम का भी एक दिन होना चाहिए. इसीलिए कोलंबिया के लोग तनाव से लड़ने के लिए हर साल आलस का दिन मनाते हैं, ताकि लोग अपनी परेशानियों से बाहर आकर सुकून से वक्त बिता सकें.

इतना ही नहीं बल्कि वर्ल्ड लेजिनेस डे पर कुछ अजब गजब प्रतियोगिताएं भी होती हैं, जैसे किसका पजामा सबसे अच्छा दिख रहा है और कौन सबसे तेजी से अपने बिस्तर पर पहुंचता है.

वहीँ एक समाचार एजेंसी की माने तो बीते रविवार को कोलंबिया के इतागुई शहर में इस साल का ‘वर्ल्ड लेजिनेस डे’ मनाया गया. इस अवसर पर लोग अपने साथ गद्दे आैर बिस्तर लेकर आए आैर सड़क पर सोते हुए वक्त गुजारा.

SI News Today

Leave a Reply