Thursday, April 25, 2024
featuredदेश

नर्मदा नदी में बहते हुए मिले 500 व 1000 रुपये के पुराने नोट

SI News Today

Old notes of 500 and 1000 flowing in river Narmada.

      

हाल ही में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी एनुअल रिपोर्ट जारी की है। जिसके अनुसार, नोटबंदी के बाद 99.3 फ़ीसदी करंसी वापस आ रही है। लेकिन जैसे ही रिपोर्ट आई उसके अगले ही दिन वडोदरा के मालसर गांव में 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट नर्मदा नदी में बहते हुए मिले।

जब नदी में नोट बहने की खबर इलाके में आग की तरह फैलना शुरु हुई तो देखते ही देखते भीड़ इकट्ठा हो गई। सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि गुरुवार को दोपहर में मालसर गांव में स्थानीय लोग नर्मदा नदी में नहाने गए थे। जिसके दौरान उन्हें पांच सौ व एक हजार रुपये के दो नोट मिले। स्थानीय लोगों ने जब यह देखा कि कई सारे पुराने नोट नदी में बह रहे हैं तो वह बहुत ही ज्यादा हैरान हो गए।

आपको बता दे कि यह देख लोगों में नदी से नोट निकालने के लिए होड़ सी  मच गई। और उन नोटों को पाने के चक्कर में लोग नदी में छलांग लगाने लगे। जिसके पश्चात रमन मच्छी नाम के एक आदमी ने इस घटना की सूचना शिनोर पुलिस स्टेशन को दे दी तो पुलिस मौके पर ही वहां पहुंच गई।

गौरतलब है कि उस दौरान पुलिस को 1 हजार रुपये के 36 नोट और 500 रुपये के दो नोट मिले। जिसके पश्चात पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं कई ग्रामीण पुराने नोट नदी से निकालकर अपने साथ भी ले गए। हां वो बात और है कि अब इन पुराने नोटों की कोई कीमत नहीं है।

SI News Today

Leave a Reply