Tuesday, March 26, 2024
featuredउत्तर प्रदेशरोजगारलखनऊ

CM योगी ने शिक्षक भर्ती में निकाले गए 6,000 अभ्यर्थियों की नियुक्ति का दिया आदेश

SI News Today

CM Yogi ordered appointment of 6,000 candidates withdrawn in teacher recruitment

       

यूपी में 68,500 शिक्षक भर्ती में बाहर हुए लगभग 6000 अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए माननीय मुख्यमंत्री योगी जी ने आदेश जारी कर दिए है। उन्होंने इस मामले की जाँच का आदेश देते हुए कहा की काउंसलिंग के लिए आये सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र आवंटित कर दिए जाये। साथ ही ये भी आदेश दिए की भर्ती से बाहर किये गए अभ्यर्थियों को भी जिले आवंटित कर दी जाये। मुख्यमंत्री योगी के आदेश के बाद बेसिक शिक्षक विभाग ने भी नियुक्ति के लिए आदेश दे दिए है।

आपको बता दे की रविवार को भी खुला रहा NIC और अभ्यर्थियों को जिले आवंटित किये गए। आज काउंसलिंग का अंतिम दिन था।मुख्यमंत्री योगी द्वारा 4 सितम्बर को लगभग 3000 को नियुक्ति पत्र दिए जायेगे। शनिवार को भारी बारिश के बावजूद अभ्यर्थियों ने धरना जारी रखा। दरअसल परीक्षा में सफल होने के बावजूद भी अभ्यर्थियों को आरक्षण का हवाला देकर भर्ती से बाहर करने को लेकर शुरू हुआ था विवाद ।

बचे अभ्यर्थियों को बताया गया कि सामान्य और ओबीसी वर्ग में पद नहीं हैं। जबकि ये भर्ती 68500 के लिए थी लेकिन नियमों का हवाला देते हुए सिर्फ 41555 पदों के हिसाब से आरक्षणवार सीटों का आवंटन किया गया है। साथ ही अन्य पिछड़ा वर्ग के अब्यर्थीओ का आरक्षित पदों से ज्यादा सफल हो जाने और मेरिट में ऊपर होने की वजह से उनमें से कई को सामान्य वर्ग में नियुक्ति दे दी गई है। ऐसे में सामान्य व ओबीसी वर्ग के पद न होने की वजह से अभ्यर्थी बाहर हो गए।

SI News Today

Leave a Reply