Monday, April 15, 2024
featuredदेशमहाराष्ट्र

RK Studio : करोड़ों की प्रापर्टी कौड़ियों में बिकने को है तैयार

SI News Today

RK Studio : Property value is in Crores but ready to sell in little amount.

    

हिंदी फिल्म-प्रेमियों के लिए चौंकाने वाली एक खबर सामने आई है। कपूर परिवार ने 70 साल पुराने मशहूर आरके स्टूडियो को बेचने का फैसला कर लिया है। दरअसल दो एकड़ की जमीन पर बने इस ऐतिहासिक RK स्टूडियो में पिछले साल भीषण आग लग गई थी। जिसके कारण इसका एक बड़ा हिस्सा जल गया था।

कपूर परिवार को लगता है कि इसका रेनोवेशन करवाना आर्थिक लिहाज से प्रैक्टिकल नहीं है। दरअसल इस पर रणधीर कपूर का कहना है कि आग लगने के बाद जब उन्हें पूरा स्टूडियो खोलना पड़ा तो उस समय पैसों का नही बल्कि भावनाओं का ज्यादा नुकसान हुआ हैl  हम राज कपूर से जुड़ी सभी यादों को  खो चुके हैंl  और उन्होंने जो भी बनाया था वह सब अब जलकर खत्म हो गया है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि आरके स्टूडियो चेंबूर में है और उस तरफ की रोड पर काफी जाम लगने से कोई भी एक्टर वहां शूट करने के लिए नहीं जाता। जिस कारण हमने बहुत ही भारी मन से इसको बेंचने का फैसला किया है। उनका कहना है कि उनका  पूरा परिवार बहुत ही ज्यादा दुखी है पर उसको बेंचने के अलावा उनके पास कोई चारा भी तो नहीं हैl

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 1948 में मुंबई के उपनगरीय क्षेत्र चेंबूर में शोमैन राजकपूर ने इसकी स्थापना की थी। और राजकपूर ने अपनी कई फिल्मों का निर्माण इसी स्टूडियो में किया था। दूसरी तरफ ऋषि कपूर इस फैसले को लेकर बहुत इमोशनल है। और वो कहते हैं कि वो लोग तो इससे बहुत ही ज्यादा जुड़े हुए हैं लेकिन आने वाली पीढ़ी का कुछ पता नहीं। दरअसल ऋषि का कहना है कि उन्होंने यह फैसला छाती पर पत्थर रखकर लिया है।

वहीं परिवार से जुड़ी व उन गलियारों से पलकर बड़ी होने वाली करीना कपूर खान का कहना है कि उनके दादा राज कपूर द्वारा बनाए गए इस स्टूडियो से उनकी बहुत अच्छी यादें जुड़ी हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि तबियत खराब होने कू वजह से वो पिछले कुछ दिनों से अपने पिता से नही मिल पाई हैं जिस वजह से उनको पूरी बात ही पता है। हां अगर परिवार ने यह फैसला लिया है तो यह उनके पिता व उनके भाईयों पर है।

गौरतलब है कि बड़े-बड़े माफियाओं व गैंगस्टर के चलते इसकी जानकारी मीडिया को नही दी जा रही है। और इस डील को पूरी तरह से गुप्त रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि 500 करोड़ की प्रापर्टी को लगभग 100 करोड़ में बेंचने की तैयारी की जा रही है।

SI News Today

Leave a Reply