Sunday, March 24, 2024
featuredउत्तर प्रदेशकानपुर

ग्रामीण क्षेत्रो में लगातार चोरी की घटनाओं से क्षुब्ध सर्राफा व्यवसाइयों का प्रशासन से भरोसा उठा : कानपुर

SI News Today

Troubled by frequent theft incidents in rural areas raising trust with administration of Sarraffa businesses: Kanpur

    

कानपुर। 

कानपुर महाराजपुर के ग्रामीण क्षेत्रो में लगातार हो रही चोरियों से आक्रोशित सर्राफा व्यापारियों ने सड़क जाम कर प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। आदर्श व्यापार मण्डल के अध्यक्ष श्री महेश वर्मा का कहना है कि सर्राफा कारोबारियों की सुरक्षा मुद्दे और पूर्व में हुई घटनाओं के खुलासे के संबंध में आदर्श व्यापार मंडल के पदाधिकारी लगभग 6 माह से सभी अधिकारियों के चक्कर लगा चुके हैं। किन्तु प्रशासन के द्वारा अब तक किसी भी घटना का खुलासा न होने की वजह अपराधियो के हौसले बुलंद है जिसका परिणाम है कि आज दुर्गा ज्वैलर्स में एक वर्ष में दूसरी बार हाथ साफ किये है। 

शासन सुरक्षा के नाम पर सीसीटीवी जैसे उपाय करने की सलाह देता है जिसका अनुपालन व्यापारी प्राथमिकता से कर रहा है, किंतु प्रशासन अपराधियों पर लगाम कसने में सर्वथा विफल है। अतः प्रशासन के लचर रवैये की हम पुरजोर भर्त्सना करते हैं। पीड़ित माँ दुर्गा ज्वैलर्स के श्री अमित सोनी ने कहा कि एक वर्ष पूर्व हुई चोरी का खुलासा अब तक पुलिस ने नही किया है जिसकी वजह से आज पुनः चोरो ने घटना को अंजाम दिया और लाखों का नुकसान उठाना पड़ा है जब कि प्रशासन के कहने पर सीसीटीवी सहित सुरक्षा के सभी मानक प्राथमिकता से पूरे किए गए है।

आदर्श व्यापार मंडल के महामंत्री श्री रजत पांडे ने कहा कि थाना घाटमपुर थाना नरवल थाना महाराजपुर पिछले दिनों की घटनाओं पर एक भी खुलासे नहीं हुए जो घटनाएं खोली गई उन पर भी रिकवरी ना के बराबर हुई वह भी सिर्फ पुलिस ने अपनी पीठ थपथपाने के लिए जबरदस्ती खोली हैं। पुलिस विभाग को नींद से जगाने के लिए और व्यापारियों की सुरक्षा पुलिस मुस्तैदी से करें सर्राफा कारोबारियों के लिए अलग से पुलिस ड्यूटी लगाई जाए। विभाग के पास पुलिस की कमी होने के कारण भविष्य की व्यवस्था सुधार हेतु आज रात्रि 11:00 बजे से आदर्श व्यापार मंडल के सभी पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में हाथों में डंडा और टॉर्च लेकर बाजारों की सुरक्षा में भ्रमण करेंगे। महाराजपुर थाना इंचार्ज ने बताया हमे सुबह 6 बजे सूचना मिली थी हमने मौके पर पहुच कर आसपास के लोगो पूछताछ कर जांच शुरू की।

Reported By- Sandeep Kumar (Fatehpur/Unnao/Kanpur)

SI News Today

Leave a Reply