Friday, March 29, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेशलखनऊ

आगरा : प्रेसवार्ता कर रहे देवकीनंदन ठाकुर आए पुलिस की गिरफ्त में

SI News Today

Agra : Arrested by Agra Police to Devkinandan Thakur, when he is doing PC.

       

देश के जाने माने कथावाचक व एससी/एसटी आंदोलन की अगुवाई करने वाले देवकीनंदन ठाकुर को मंगलवार शाम चार बजे कमलानगर में स्थित टेंप्टेशन रेस्टोरेंट से हिरासत में ले लिया गया। जिसके पश्चात वहां से उन्हें पुलिस लाइंस भेज दिया गया।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उस समय देवकीनंद ठाकुर के साथ आधा दर्जन से भी अधिक समर्थक थे। दरअसल उनपर आरोप ये है कि उन्होंने आगरा में अपने प्रवेश के प्रतिबंधित होने के बाद भी सभा की प्रेस कॉन्फ्रेंस की। सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि देर शाम को निजी मुचलके पर ही उनको पुलिस लाइंन से छोड़ दिया गया।

फिलहाल हिरासत में लिए जाने से पहले डेढ़ घंटे तक देवकीनंदन ठाकुर के वार्ता का दौर चलता रहा। और लगभग सवा दो बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए आए कथावाचक ने पन्द्रह मिनट के उद्बोधन में अपनी बात रख दी। और जैसे ही प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म हुआ वैसे ही जब लोग रेस्टोरेंट से निकलने लगे तो क्षेत्रीय पुलिस वहां पहुंच गई। जिसके बाद कथावाचक से रेस्त्रां में बने रहने को कहा गया और कुछ समय पश्चात ही सीओ एलआईयू, सीओ छत्ता, सीओ हरीपर्वत अपने पूरे दल व बल के साथ मौके पर ही पहुंच गए।

बता दे कि जब अधिकारियों ने कथा वाचक से आगरा आगमन का कारण पूछा कि जब उनको आगरा में प्रवेश की प्रतिबंधित था। जबकि इसकी जानकारी उन्हें पुलिस अधिकारी ने स्वयं कॉल करके दी थी। इसके बाद भी वह आ गए। तो वहीं इसपर देवकीनंदन का कहना था कि उनको खंदौली जाने की मनाही थी। और अभी तो वह आगरा आए हैं। इतना ही नही इसके आगे भी देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि यहां उनका प्रयोजन सभा का नहीं था बल्कि वह तो शांति मधुवन प्लाजा स्थित अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ कर रहे अपने गुरु का हालचाल लेने आए थे। हालांकि पुलिस ने उनकी इस बात को नहीं मानते हुए गिरफ्तारी पर ही टिकी रही। जबकि यहां तक देवकीनंदन ठाकुर ने ये भी कहा कि वह रेस्टोरेंट में ही बैठे रहेंगे और कहीं नहीं जाएंगे। लेकिन पुलिस ने उनकी उनकी एक नहीं सुनी और उन्हें हिरासत में ले लिया।

SI News Today

Leave a Reply