Friday, March 29, 2024
featuredअर्थशास्त्रदेश

RBI गवर्नर सीखाएंगे करप्शन पकड़ने की टेक्निक

SI News Today

RBI Governer to give lesson to anti corruption.

 

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल 20 सितंबर को बैंकों व सार्वजनिक क्षेत्र के संगठनों के साथ काम करने वाले सीनियर एंटी-करप्शन अधिकारियों को भाषण देंगे। गुरुवार को अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए कहा कि केंद्रीय सतर्कता आयोग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पटेल सहित अन्य वक्ता बैकिंग व वित्तीय क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं के बारे में बातचीत कर सकते हैं।

बता दे कि यह व्याख्यान मासिक श्रृंख्ला का एक भाग है  जो 2015 में के वी चौधरी के मुख्य सर्तकता आयुक्त बनने के पस्चात शुरू किया गया था। दरअसल आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल ने 20 सितंबर को सीवीसी दफ्तर में व्याख्यान देंगे। वही इसपर अधिकारियों का कहना है कि चुनिंदा वरिष्ठ केंद्रीय अधिकारियों के साथ यह अपनी तरह की पहली बातचीत होगी। भाषण में मुख्य सतर्कता अधिकारी भी सम्मिलित होंगे। यह सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार के मामलों की जांच के लिये सीवीसी की दूरस्थ शाखा के रूप में कार्य करते हैं

वहीं नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत, सेबी के पूर्व चेयरमैन एम दामोदरन, भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के प्रमुख अजय भूषण पांडे, न्यायमूर्ति प्रमोद कोहली, बी एस चौहान और जीएस सिंघवी, कैबिनेट सचिव पी के सिन्हा और बैंक बोर्ड ब्यूरो के पूर्व चेयरमैन विनोद राय भी इस पर अपना भाषण देंगे।

SI News Today

Leave a Reply