Thursday, April 18, 2024
featuredदेश

हरियाणा टॉपर गैंगरेप का मुख्य आरोपी सेना का जवान, अब तक फरार

SI News Today

Haryana topper gangrape’s main accused army man, So far absconding

     

हरियाणा के रेवाड़ी गैंगरेप मामले हुआ एक नया खुलासा। दरअसल इस घटना में हरियाणा डीजीपी बीएस संधू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इसमें मुख्य आरोपी कोई और नही बल्कि सेना का जवान है। और वो आरोपी वर्तमान में राजस्थान में पोस्टेड है।

बता दे कि हरियाणा के डीजीपी ने कहा कि पुलिस सेना के जवान के खिलाफ वारंट जारी करने पूरी कोशिश में है और पुलिस का दल उसे गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान गई है। इसी के आगे डीजीपी का कहना था कि उसे पूरा विश्वास है कि आज ही उस अपराधी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं बाकी 2 आरोपियों की भी गिरफ्तारी को लेकर डीजीपी ने आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द ही उनकी भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। सिर्फ इतना ही नही पुलिस ने आरोपियों की जानकारी देने वाले व्यक्ति को 1 लाख के इनाम देने की भी घोषणा की है।

गौरतलब है कि देश में बच्चियों के खिलाफ दुष्कर्म के मामले कम होने क बजाय बढ़ते ही चले जा रहें हैं। दरअसल पूरा मामला यह है कि हरियाणा के रेवाड़ी में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। घर से कोचिंग के लिए निकली लड़की का अपहरण कर इस खौफनाक घटना को अंजाम दिया गया है। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है। वहीं अब इस मामले में विशेष जांच दल एसआईटी भी गठित कर दी गई है। और एसआईटी मेवात एसपी नाजनीन भसीन के नेतृत्व में काम करेगी। मेवात एसपी नाजनीन भसीन द्वारा पता चला है कि रेवाड़ी कांड में मेडिकल रिपोर्ट आ गई है उसमें रेप की पुष्टि हुई है।

वहीं पुलिस द्वारा पता चला है कि महेंद्रगढ़ के कनिना में कोचिंग से लड़की रेलवे परीक्षा की तैयारी कर रही थी। जब वह कोचिंग जा रही थी तभी उसका अपहरण कर नशीला पदार्थ पिलाकर दुष्कर्म किया गया। और गैंग रेप के पश्चात लड़की को महेंद्रगढ़ के एक बस स्टैंड पर अचेत स्थिति में आरोपियों ने उसे छोड़ दिया था। तीन आरोपियों की शिनाख्त कर चुकी है पुलिस। जहां एक तरफ पीड़ित लड़की की मां ने पुलिस पर मामले की अनदेखी का आरोप लगाया है। वहीं पीड़िता की मां द्वारा पता चला है कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा में टॉप करने के बाद मोदी जी उसकी बेटी को सम्मानित किया था। गौरतलब है पीड़िता का मां कह रही थी कि मोदी बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ कहते हैं पर अब मैं अपनी बेटी के लिए न्याय की गुहार लगाती फिर रही हूं। इतना ही नही मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि परिजनों का आरोप है कि आरोपियों ने उनके घर आकर भी धमकी देकर मुंह बंद रखने को कहा है।

सीएम मनोहर लाल खट्टर का इस मामले में कहना है कि कानून अपना काम करेगा। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि सभी दोषियों को सजा मिलेगी। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सीएम से नैतिक आधार पर इस्तीफा देने को कहा है। हालांकि डॉक्टरों के अनुसार पीड़िता की हालत स्थिर है और वह ट्रामा से धीरे-धीरे उबर रही है। एक्स-रे व अल्ट्रासाउंड के रिपोर्ट नॉर्मल है। वहीं भारतीय सेना के साउथ वेस्टर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कामांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल चेरिश मैथसन का कहना है कि अगर कोई सैनिक अपराध में शामिल है तो हम पूरी सहायता करेंगे कि वह व्यक्ति पकड़ा जाए और उस पर रेप का मुकदमा हो। हम अपराधियों को शरण नहीं देते हैं। जहां एक तरफ परिजन गैंगरेपे के मामले में 8-10 लोगों के होने का दावा कर रहे हैं तो वहीं पुलिस द्वारा पता चला है कि पीड़िता ने पुलिस को बयान दिया है जिसमें उसने तीन आरोपियों का नाम लिया है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने DGP हरियाणा से रेवाड़ी गैंगरेप पर रिपोर्ट मांगी है।

SI News Today

Leave a Reply