Friday, March 29, 2024
featuredदिल्ली

DUSUअध्यक्ष की डिग्री पर NSUI ने उठाए सवाल

SI News Today

NSUI raises questions on DUSU president’s degree

    

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद पर चुनाव जीते एबीवीपी के उम्मीदवार अंकिव बसोया की डिग्री पर एनएसयूआई ने उठाए सवाल। एनएसयूआई के प्रवक्ता साइमन फारुकी का कहना है कि अंकिव की स्नातक की डिग्री संदेहास्पद है और हमने इसकी पुष्टि की है। इसके आगे भी उन्होंने कहा कि वो डीयू से भी इस बारे में स्पष्टीकरण चाहते हैं, इसलिए हम आज डीयू के अधिकारियों से मिलेंगे।

बता दे कि साइमन ने सोशल मीडिया पर अंकिव बसोया का स्नातक का अंकपत्र व तिरूवल्लुवर यूनिवर्सिटी के अधिकारी का वह पत्र भी साझा किया है, जिसमें उसने यह माना है कि अंकिव का स्नातक का अंकपत्र वैध नहीं है। वहीं जब इस बारे में जब अंकिव बसोया से इस मामले पर बातचीत करने के लिए फोन किया गया तो उन्होंने फोन तक नहीं उठाया।

जहां एक तरफ  एबीवीपी की राष्ट्रीय मीडिया समन्वयक मोनिका चौधरी ने कहा है कि यह एनएसयूआई की पागलपंती है। चुनाव हारने के पश्चात एनएसयूआई जानबूझकर इस प्रकार के हथकंडे को अपना रही है। वहीं इसके आगे भी मोनिका ने कहा कि डीयू ने सभी प्रमाणपत्र सही होने के बाद ही अंकिव को दाखिला दिया है। और गलत डिग्री पर डीयू कभी भी एमए में दाखिला नही दे सकता है।

बता दे कि अंकिव बसोया डीयू के बुद्धिष्ट स्ट्डीज में एमए प्रथम वर्ष के छात्र हैं। गौरतलब है कि 2017 में एनएसयूआई से अध्यक्ष पद का चुनाव जीते रॉकी तुसीद की डिग्री पर भी सवाल उठाए गए थे। जिसके बाद से यह मामला अभी तक अदालत में विचाराधीन है।

वहीं, इस मामले में डीयू दाखिला से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि उन्हें इसके बारे में अभी तक कोई शिकायत नहीं मिली है।

SI News Today

Leave a Reply