Saturday, April 20, 2024
featuredउत्तर प्रदेशलखनऊ

आज कैबिनेट बैठक में धान खरीद जैसे दर्जनों प्रस्ताव को मिलेंगी मंजूरी

SI News Today

Today Cabinet approval to meet dozens of proposals like paddy procurement

  

योगी की अध्यक्षता में आज 4 बजे कैबिनेट बैठक बुलाई गयी है. वहीं आज इस बैठक में धान खरीद नीति,पर्यटन नीति सहित दर्जनों प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी. सरकार ने धान खरीद की पारदर्शी व्यवस्था के लिए ऑनलाइन पंजीकरण व्यवस्था को फुलप्रूफ बनाने के लिए आधार व भूलेख से जोड़ा है.

उत्तर प्रदेश में, योगी आदित्यनाथ सरकार की यह तीसरी कैबिनेट बैठक आयोजित की जा रही है। बैठक लखनऊ में लोक भवन में 4 बजे होगी। यह एक महीने में तीसरा मौका होगा जब योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री से मिलने जा रहे हैं। इस बैठक से कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने की उम्मीदें है.

बैठक के दौरान राज्य की स्थानांतरण नीति में बदलाव के मुद्दे पर बात होगी । यूपी में, पिछले कई वर्षों से एक ही स्थानांतरण नीति लागू की गई है। अब तक, पिछले 6 वर्षों से एक जिला तैनात किया गया है और किरायेदारों को 10 वर्षों से हटा दिया गया है। कैबिनेट के समक्ष पेश किए गए प्रस्ताव के अनुसार, जिलों में अधिकारियों की तैनाती के लिए समय सीमा को 5 साल तक और बोर्डों में 7 साल तक घटाया जा सकता है।

बता दें, मुख्यमंत्री योगी इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए वाराणसी में हैं। वहां से लौटने पर कैबिनेट बैठक आयोजित की जाएगी.

SI News Today

Leave a Reply