आश्रम हरिश्चंद्रपुर में उदासीनचार्य जगतगुरु श्रीचन्द्र भगवान की 524वी जयंती


524th Birth Anniversary of Udasinacharya Jagatguru Shri Chandra Bhagwan of Ashram Harishchandrapu

 

आजमगढ़ जिले के ठेकमा में स्थित बाबा मीता दस आश्रम हरिश्चंद्रपुर में उदासीनचार्य जगतगुरु श्रीचन्द्र भगवान की 524 वी जयंती के अवसर पर भव्य भण्डारे का आयोजन किया गया। इस भण्डारे में जनपद के साथ ही जौनपुर, इलाहाबाद और गोरखपुर के भी महंत व भक्तगण शामिल हुए और लोगों ने प्रसाद लिया। स्कूल के बच्चों में भी काफी उत्साह दिखा इस दौरान आश्रम के महंत बजरंगमुनि उदासीन ने बताया कि उदासीन अखाड़े के प्रवर्तक संस्थापक रहे श्रीचंद्र भगवान् की 524 वी जयंती मनायी जा रही है। जिस प्रकार ग्रहस्त अपने पूर्वजों को याद करने के लिए जयंती मनाता है वार्षिकी मनाता है उसी प्रकार हम सन्यासी लोग भी अपने पूर्वजो को याद करने के लिए जयन्ती और जन्मोत्सव मनाते है। बजरंगमुनि ने बताया की भण्डारे में डेढ़ से दो हजार लोग प्रसाद पा लिए है और लोग आ रहे है और प्रसाद ग्रहण कर रहे है।

वही जौनपुर जिले के सिकरारा से आये भक्त अभयराज उपाध्याय ने बताया कि वह हर वर्ष कार्यक्रम में आते है और आज भी पूरे उत्साह के साथ इस जयंती समारोह में शामिल हुए है।

जयंती समारोह में योगी हरदेव नाथ जी, स्वामी विवेकानंद जी, अखिलेश मिश्र, प्रमोद राय, शशिकांत राय, प्रमोद राय इंदल प्रधान, गुड्डू प्रधान, लालू प्रधान, अशोक प्रधान, संजय प्रधान ,अवनीश मिश्र शौर्य, सूरज पांडेय, सोनू पांडेय, अमन मिश्र आदि लोग शामिल रहे।

आजमगढ़ जिले के ठेकमा में स्थित मीता बाबा आश्रम ग्राम हरिश्चंद्रपुर में उदासीनचार्य जगतगुरु श्रीचन्द्र भगवान की 524 वी जयंती के अवसर पर भव्य भण्डारे का आयोजन किया गया इस भण्डारे में दूर – दूर से आये लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

Reported by : Manish Pandey

Please Write Your Comments Below

Previous बाइक सवार महिलाओं ने निकला मोर्चा, लगाए मोदी नाम के नारे
Next RRB Group D की परीक्षा देने से पहले जान ले कुछ जरूरी बाते