ISI के लिए जासूसी करने वाला बीएसएफ का सिपाही गिरफ्तार, देता था गोपनीय जानकारी

पाकिस्तान के नंबर पर लगातार कर रहा था BSF का सिपाही महिला से बात

BSF soldier arrested for spying for ISI, Gave confidential information.

आईएसआई के लिये केन्द्रीय सुरक्षा बलों की जासूसी करने के आरोप में बीएसएफ के एक सिपाही अच्युतानंद मिश्र को एटीएस ने मंगलवार रात नोएडा में गिरफ्तार किया . वहीं हनीट्रैप का शिकार हुए इस सिपाही के पास एटीएस को कई दस्तावेज भी मिले हैं. डीजीपी ओपी सिंह ने बताया, सिपाही 2006 में बीएसएफ में भर्ती हुआ था. जनवरी, 2016 में एक महिला से फेसबुक पर इसकी दोस्ती हुई. महिला ने खुद को सेना का रिपोर्टर बताया था.

डीजीपी ने बताया, दोनों के बीच पहले तो दोस्ती की ही बातें होती रही लेकिन बाद में महिला ने गोपनीय सूचनाएं मांगनी शुरू कर दिया और ऐसे ही देखते-देखते अच्युतानंद (सिपाही) ने उस महिला को यूनिट की लोकेशन, शस्त्रागार में मौजूद विस्फोटक व असलहों का ब्योरा और वीडियो भी भेजना शुरू कर दिया.

वहीं ,आईजी असीम अरुण ने बताया कि इस सिपाही ने पाकिस्तानी नम्बर पर व्हाट्सएप से काफी समय तक बात की है जिससे यह साफ होता है कि वह पाकिस्तान को खुफिया जानकारी दे रहा है. उन्होंने बताया कि, उसकी फेसबुक आईडी और मोबाइल से कई साक्ष्य मिले हैं. उनके द्वारा भेजे गए चित्रों और वीडियो को निष्कर्षण में भी पाया गया है और यह आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम, आईपीसी के 121 ए, आईटी अधिनियम के 66 डी, धारा 3, 4, 5, 9 के तहत अपराध है. वहीं उससे विस्तृत पूछताछ के लिए लखनऊ अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा.

Previous कॉन्सर्ट के लिए जा रही डांसर पर एसिड अटैक
Next PAK ने दिया सिध्धू को झटका, करतारपुर रूट पर नहीं हो रही कोई बात