Thursday, March 28, 2024
featuredदेश

पति ने Whatsapp पर दिया तीन तलाक, पत्नी ने मदद के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से लगाई गुहार

SI News Today

Husband gave three divorce to on Whatsapp, wife asked help Foreign Minister Sushma Swaraj

   

देश में तीन तलाक जैसी कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाएं कोर्ट का रुख कर रही हैं और अपनी आवाज उठा कर अपने लिए इंसाफ की मांग कर रही है, इसके बाद भी देश में इस प्रथा का अंत नहीं हो रहा है.

कभी इन महिलाओं के पति उन्हें घर में तलाक दे रहे हैं तो कभी फोन पर, ऐसे ही मर्दों को मिले ये हक़ मुस्लिम महिलाओं की ज़िन्दगी खोखली करती जा रही है. वहीं ऐसा ही कुछ हुआ हैरादाबाद की 29 वर्षीय मुस्लिम महिला के साथ जिसने दावा किया है कि उसके पति ने उसे व्हाट्सऐप के जरिए तलाक दे दिया.

एक न्यूज़ एजेंसी से बात करने के दौरान पीड़िता ने बताया कि , मई 2017 में मेरी शादी ओमान में रहने वाले एक शख्स से हैदाराबद में हुई थी. शादी के बाद मैं अपने पति के साथ एक साल से ओमान में ही रह रही थी. वहां मैं गर्भवती हुई और एक बच्चे को भी जन्म दिया, लेकिन खराब सेहत के चलते उस बच्चे की तीन महीने में ही मौत हो गई.

पीड़िता ने आगे बताया कि, बच्चे की मौत के कुछ दिन बाद मेरे पति ने मुझे इसी साल 30 जुलाई को हैदराबाद मां के पास इलाज के लिए भेज दिया. जब मैं यहां आ गई तो उन्होंने 12 अगस्त को मझे व्हाट्सप्प के जरिए तलाक़ दे दिया. और तबसे ना ही वो मेरा फ़ोन उठा रहें है और ना ही कोई जवाब दे रहे हैं.

बता दें, व्हाट्सऐप पर तलाक मिलने के बाद पीड़िता ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है.

SI News Today

Leave a Reply